featured यूपी

विदेशी घुसपैठियों की तलाश में जुटी कानपुर पुलिस, 121 लोगों का किया वेरिफिकेशन

विदेशी घुसपैठियों की तलाश में जुटी कानपुर पुलिस, 121 लोगों का किया वेरिफिकेशन

कानपुरः पुलिस आजकल सुरक्षा को लेकर पूरी मुस्तैदी के साथ जुटी हुई है। शहर में बसने वाले अवैध विदेशियों की तलाश में लगातार पुलिस छापेमारी कर रही है। कानपुर पुलिस अब तक 100 से ज्यादा लोगों के दस्तावेज खंगाल चुकी है, जिनमें से 16 दस्तावेज संदिग्ध पाए गए हैं।

बताया जा रहा है कि इनके तार असम से जुड़े हुए हैं। कानपुर पुलिस ने अब असम पुलिस से इनके वेरिफिकेशन के लिए संपर्क कर लिया है।

दरअसल, सुरक्षा के लिहाज से पुलिस कानपुर महानगर में रहने वाले अवैध विदेशी नागिरकों का वैरिफिकेशन कर रही है। कानपुर पुलिस ने सड़क किनारे रहने वाले लोगों का वेरिफिकेशन तेज कर दिया है। कानपुर कमिश्नरेट में आने वाले 34 थानों की पुलिस की निगाह ऐसी बस्तियों की ओर लगी है जहां अवैध रूप से लोग बाहर से आकर बस गए हैं।

पुलिस ने 121 लोगों का किया वेरीफिकेशन

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने अब तक 121 लोगों का बस्तियों में जाकर वेरिफिकेशन किया है। पुलिस ने जिन लोगों का वेरिफिकेशन किया है, वो लोग प्रदेश के अलग-अलग जिलों जालौन, गोंडा, बहराइच, कौशांबी, आजमगढ़, गोरखपुर आदि के रहने वाले हैं। साथ ही कुछ लोग मध्यप्रदेश और बिहार के भी हैं।

पुलिस ने इस सूची में से ऐसे 16 लोगों को संदिग्ध पाया है, जिनके वेरिफिकेशन में दिक्कतें आईं हैं। इन्होंने अपना संपर्क असम के बारपेटा बताया। पुलिस अब इनके दिखाए गए दस्तावेजों के आधार पर संपर्क साध रही है और साथ ही असम पुलिस ने भी संपर्क बना रही है।

Related posts

युवाओं को जल्द मिलेगा सरकारी नौकरी का तोहफा, सीएम योगी ने विभागों के खाली पदों का मांगा ब्यौरा

Neetu Rajbhar

अखिलेश ने भी कर दिया ऐलान, बसपा संग नहीं अलग लड़ेंगे उपचुनाव

bharatkhabar

NCC के महानिदेशक ने ‘गणतंत्र दिवस’ शिविर में मीडिया को संबोधित किया

mahesh yadav