Breaking News यूपी

Tokyo Olympic: महिला हॉकी टीम की शानदार जीत पर सीएम योगी ने दी बधाई

Tokyo Olympic: महिला हॉकी टीम की शानदार जीत पर सीएम योगी ने दी बधाई

लखनऊ: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय बेटियां लगातार देश का नाम रोशन कर रही हैं। रविवार को जहां पीवी सिंधु ने ब्रोंज मेडल जीतकर इतिहास बनाया। वहीं सोमवार सुबह भारतीय महिला हॉकी टीम ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई।

इस उपलब्धि पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट करके महिला हॉकी टीम को बधाई दी। उन्होंने भारतीय महिला हॉकी टीम के अद्वितीय प्रदर्शन की सराहना की और पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश करने पर बधाई दी। सीएम ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है। यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है, इसके लिए पूरी टीम को हार्दिक बधाई। भगवान से यही कामना है कि सफलता का यह सिलसिला आगे भी जारी रहे।

अर्जेंटीना से होगा सेमीफाइनल

सेमीफाइनल में बुधवार को भारतीय महिला हॉकी टीम का मुकाबला अर्जेंटीना से होगा। ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर महिला टीम में इतिहास रच दिया। इससे खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा होगा और इस खेल के प्रति लोगों में दिलचस्पी भी बढ़ेगी।

महिलाओं की टीम से पहले पुरुष खिलाड़ियों ने भी बेहतर प्रदर्शन दिखाया और ओलंपिक में अपने सफर को जारी रखे हुए हैं। इस बार फिर हॉकी में भारतीय टीम से पदक की उम्मीद लगाई जा रही है। इसमें पुरुष और महिला दोनों वर्ग की टीमें शामिल हैं।

Related posts

सीमा पर फायरिंग में 1 नागरिक की मौत, देखे गए 5-7 घुसपैठिएं

Pradeep sharma

अवनि ने रचा इतिहास, लड़ाकू विमान अकेले उड़ाने वाली पहली महिला बनी

Vijay Shrer

वाराणसी: निजी अस्पताल में आग से मचा हड़कंप, ऐसे बची मरीजों की जान

Shailendra Singh