featured Breaking News देश

बिहार में तस्कर के फरार होने पर 6 पुलिसकर्मी निलंबित

Delhi Police बिहार में तस्कर के फरार होने पर 6 पुलिसकर्मी निलंबित

बेतिया | बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकिनगर बाघ परियोजना क्षेत्र में बाघों की हत्या करने और उसके अंगों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार तस्कर सरगना नरसिंह हरि गुरु के अस्पताल से फरार होने के मामले में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पश्चिम चंपारण के पुलिस अधीक्षक (अभियान) राजेश कुमार ने सोमवार को बताया कि बाघों की हत्या के मामले मेंआरोपी नरसिंह हरि गुरु बेतिया जेल में बंद था। गुरु की तबियत खराब होने पर शुक्रवार को उसे बेतिया स्थित एम़ ज़े एम़ अस्पताल में कराया गया था। शनिवार की सुबह कैदी वार्ड के शौचालय से रोशनदान के सहारे वह फरार हो गया।

 

UP POLICE

उन्होंने बताया कि कैदी वार्ड की सुरक्षा में तैनात छह पुलिसकर्मियों को कत्र्तव्यहीनता के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि नरसिंह हरि गुरु को पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों ने गत चार मार्च को नेपाल सीमा से सटे लक्ष्मीपुर सौराहा गांव से गिरफ्तार किया था।

अधिकारियों के मुताबिक, गुरु का गिरोह परियोजना क्षेत्र में बाघ या अन्य जानवरों को जहरीला पदार्थ खिलाकर पहले उसे मौत की नींद सुला देता था और बाद में उसके अंगों को देश-विदेश के तस्करों को बेचता था।

( आईएएनएस )

Related posts

पीएम मोदी का ‘एक्‍ट ईस्‍ट नीति’ के तहत पूर्वोत्‍तर के विकास पर बल

bharatkhabar

एशिया कप टूर्नामेंट में अलग नजर आएगी  पाक टीम-आमिर

mahesh yadav

गुजरात के मुख्यमंत्री का चुनाव मौजूदा पार्टी विधायकों में से होगा: भाजपा

bharatkhabar