featured यूपी

गोंडा पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने साधा निशाना, कहा- अहंकार में डूबी है मौजूदा सरकार

गोंडा पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने साधा निशाना, कहा- अंहकार में डूबी है मौजूदा सरकार

गोंडाः उत्तर प्रदेश की जिला पंचायत चुनाव और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भले ही कांग्रेस ने खाता नहीं खोला हो लेकिन गोंडा के घारी घाट पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार को घेरते हुए कई आरोप लगाए।

गोंडा पहुंचे अजय कुमार लल्लू ने किसान नेता तरुम पटेल के घर जाकर उनका उपवास तुड़वाया। तरुण बीते की महीनों से किसान आंदोलन को लेकर उपवास पर बैठे थे। इस दौरान कांग्रेस के अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार अहंकार में डूबी हुई है और किसानों के अहित में लगी हई है। गाय को माता मानने वाली सरकार में गाय पानी और रहने के अभाव में मर रही हैं। किसानों का 12 हजार करोड़ रुपए अभी तक बकाया है।

काले कानून को खत्म किया जाए

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहां कि कांग्रेस पूरी तरह से किसान आंदोलन के साथ है। जब तक तीन काले कानून समाप्त नहीं किए जायेंगे तब तक कांग्रेस लड़ाई लड़ती रहेगी। सरकार को घुटने टेकने ही पड़ेंगे।

सरकार को घुटने टेकने पर मजबूर करेगी कांग्रेस

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, किसान परेशान है, दुखी है, निराश है और आत्महत्या करने पर मजबूर है। अन्ना जानवर जो एक सबसे बड़ी समस्या है, सरकार कहती है कि, हमने तमाम पशुओं को रहने के लिए वहां पर गौशालाओं का निर्माण कराया है। वास्तविक स्थिति यह है कि, चारे और रखरखाव के अभाव में पानी के अभाव में गाय माता जिसको माता की संज्ञा देते हैं, वह तड़प तड़प कर मर रही हैं। किसान अपने खेत में रात रात तक रखवाली करने को मजबूर है। सरकार के पास कोई स्पष्ट नीति नहीं है। 12 हजार करोड़ से अधिक गन्ने का बकाया है। गन्ने का भुगतान 14 दिन में देने की बात करने वाली सरकार आज भी 12 हजार करोड़ से अधिक बकाया रखे हुए है। कांग्रेस पार्टी इन मुद्दों को लेकर पूरे प्रदेश में एक बड़ा जन आंदोलन करेगी। सरकार को घुटने टेकने पर मजबूर करेगी।

Related posts

नोएडा गैंगरेप में नया मोड़, पीड़िता ने वापस ली शिकायत

Pradeep sharma

पंच तत्व में विलिन हुई ”चांदनी”, लाल-सुर्ख साड़ी में हुईं विदा

Vijay Shrer

भदोही में खाद की किल्लत से किसान परेशान, अधिकारी दे रहे आश्वासन

Rani Naqvi