featured यूपी

फतेहपुर में अधिवक्ताओं की प्रशासन को चेतावनी, कहा- अगर चार दिन में…  

फतेहपुर में अधिवक्ताओं की प्रशासन को चेतावनी, कहा- अगर चार दिन में...  

फतेहपुर: तेलियानी विकासखंड में जिला बार एसोसिएशन के पूर्व जिला मंत्री विजय सिंह के साथ हुई मारपीट के मामले में 13 नामजद और आठ अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। मामले पर शुक्रवार को एसोसिएशन की बैठक के दौरान जिलाध्यक्ष जगदीश चंद्र ने कहा कि, प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कहा गया है कि जिन लोगों ने अधिवक्ता के साथ मारपीट की है, उन्हें चार दिन के अंदर गिरफ्तार किया जाए अन्यथा प्रदर्शन से लेकर अन्य लोकतांत्रिक मार्ग को अपनाया जाएगा।

गौरतलब है कि तेलियानी विकासखंड में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान सपा-भाजपा प्रत्याशियों के समर्थकों में मारपीट हुई थी। अधिवक्ता विजय सिंह ने कोतवाली में तहरीर देते हुए कहा कि, ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी आशा देवी का नामांकन कराने के लिए विधिक सलाहकार के रूप में अधिवक्ता साथियों के साथ तेलियानी ब्लॉक गए हुए थे। यहां पर पहले से ही अभिषेक शुक्ला, उत्कर्ष श्रीवास्तव उर्फ हनी लाला, राजवर्धन गौतम, प्रखर ठाकुर, करन चौधरी, अभिनव द्विवेदी, ओम मिश्र, कप्तान सिंह, भानू हाड़ा, हर्षित गुप्ता, विशिष्ट दीक्षित, हेमंत यादव और अखंड प्रताप सिंह एवं उनके साथ सात से आठ अज्ञात लोग पिस्टल, हॉकी, डंडे से लैस होकर मौजूद थे।

मारपीट और छीना-छपटी का आरोप

तहरीर में कहा कि, जैसे ही हम लोग नामांकन के लिए आगे बढ़े तो इन लोगों ने नामांकन पत्र छीनने का प्रयास किया। विरोध किये जाने पर जान से मारने की धमकी देते हुए पीटा गया। साथ ही सात हजार रुपए और सोने की चेन छीन ली। साथ ही मेरे वाहन को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। जैसे-तैसे मुझे मेरे साथियों ने बचाया। मामले में निरीक्षक सत्येंद्र सिंह ने बताया कि, तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

अधिवक्‍ताओं ने दी चार दिन की मोहलत

वहीं, मामले पर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित जिला बार एसोसिएशन कक्ष में अधिवक्ताओं ने बैठक करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही अधिवक्ताओं ने जिला प्रशासन को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि, सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो। संघ के अध्यक्ष जगदीश चंद्र ने कहा, किसी भी अधिवक्ता से कोई भी दुर्व्यवहार करेगा तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शनिवार को चुनाव और रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने से पुलिस प्रशासन के पास कुल चार दिन की मोहलत है। यदि आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो आंदोलन होगा। इस दौरान पूर्व महामंत्री मणि प्रकाश दुबे, महामंत्री सुनीता गुप्ता, सचिव आशीष गौड़, पूर्व अध्यक्ष अभिलाष त्रिवेदी सहित भारी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

Related posts

Congress Second List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 43 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

Rahul

ठंड में डिहाइड्रेशन की कमी से बचने के लिए खास उपाय

piyush shukla

उपचुनाव: कैराना से बीजेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह ने EVM पर उठाए सवाल, शिवसेना ने की बैलेट पेपर से मतदान कराने की मांग

rituraj