featured यूपी

कोरोना टीकाकरण में यूपी नंबर वन, महाराष्ट्र को पीछे छोड़ा

कोरोना टीकाकरण में यूपी नंबर वन, महाराष्ट्र को पीछे छोड़ा

लखनऊ: कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर काबू पाने के बाद यूपी ने कोविड वैक्‍सीनेशन में भी बाजी मार ली है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सबसे सटीक उपाय माने जाने वाले कोरोना टीकाकरण में यूपी नंबर वन बन गया है।

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की निरंतर मॉनिटरिंग और लक्ष्य निर्धारण के कारण कोरोना वैक्सीनेशन में अब यूपी देश के राज्यों में अव्वल स्थान पर है। गुरुवार को प्रदेश में 4,91,920 लोगों को कोविड वैक्‍सीन की डोज दी गई, जबकि यहां पर अब तक कुल 3,58,35,932 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

सीएम योगी ने प्रधानमंत्री को दिया श्रेय  

इस उपलब्धि का श्रेय सीएम योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी को दिया है। उन्‍होंने कहा कि, प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और लोगों की दायित्वपूर्ण सहभागिता के कारण आज यूपी कोरोना टीकाकरण में देश में पहले स्थान पर है। लोगों की यह सहभागिता प्रदेश को कोविड फ्री (कोरोना मुक्त) बनाने का मार्ग प्रशस्त करती है।

 

उन्‍होंने कहा कि, प्रधानमंत्री के ‘ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट’ वाले अचूक मंत्र के साथ कोरोना के खिलाफ सरकार की मजबूती के साथ जंग जारी है। राज्‍य में अब तक छह करोड़ से ज्‍यादा लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है। यह भी देश में किसी एक राज्य द्वारा की गई सबसे अधिक कोविड टेस्टिंग है।

महाराष्‍ट्र को पछाड़ नंबर वन बना यूपी

बता दें कि, कोरोना वैकसीनेशन में यूपी ने अब महाराष्ट्र को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। महाराष्ट्र में अभी तक 3,56,98,916 लोगों को वैक्‍सीन की डोज दी गई है। वहीं, गुजरात में 2,73,45,476, राजस्थान में 2,60,92,848 और कर्नाटक में 2,49,00211 लोगों को कोरोना टीके की डोज दी गई है।

Related posts

अनलॉक-4 में ये है खास, एक नजर में जानें बड़ी बातें

Mamta Gautam

कोरोना मुक्त हुआ यूपी का मुज़फ़्फरनगर, सभी 24 मरीज हुए पूरी तरह हुए ठीक

Rani Naqvi

Haldwani News: बंशीधर भगत पहुंचे ओखलकांडा, कोरोना के खिलाफ जंग का लिया जायजा

Nitin Gupta