January 16, 2022 5:21 am
featured उत्तराखंड

Haldwani News: बंशीधर भगत पहुंचे ओखलकांडा, कोरोना के खिलाफ जंग का लिया जायजा

बंसीधर भगत ने किया निरक्षण 01 Haldwani News: बंशीधर भगत पहुंचे ओखलकांडा, कोरोना के खिलाफ जंग का लिया जायजा

ankit haldwani Haldwani News: बंशीधर भगत पहुंचे ओखलकांडा, कोरोना के खिलाफ जंग का लिया जायजाअंकित साह, संवाददाता

जनपद कोविड प्रभारी मंत्री बंशीधर भगत लगातार जनपद भ्रमण कर कोविड संक्रमण, जांच, वैक्सीनेशन, चिकित्सालयों पर पैनी नजर रखे हुये है। इसी क्रम में भगत ने आज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ओखलकांडा एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पदमपुरी का निरीक्षण किया।

बंसीधर भगत ने किया निरक्षण Haldwani News: बंशीधर भगत पहुंचे ओखलकांडा, कोरोना के खिलाफ जंग का लिया जायजा

निरीक्षण के दौरान भी भगत ने चिकित्साधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों को क्षेत्रों मे जाकर कोविड की सघन जांच करने के निर्देश दिये साथ ही उन्होने कहा कि ओखलकांडा ब्लाक क्षेत्र बहुत बडा है यहां पर दो कोविड जांच टीमें लगी हैं। इसलिए दो और जांच टीमें सोमवार से लगाने के निर्देश एसीएमओ एवं उपजिलाधिकारी को दिये है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों मे जांच बढ़ाने के साथ ही वैक्सीनेशन भी कराने के निर्देश दिये गए हैं। गांवों मे कोविड जांच हेतु चिकित्सा कर्मचारियों के साथ ही जनप्रतिनिधि भी जनता को प्रेरित करें।

उन्होेने कहा कि क्षेत्रों मे कोविड मरीजो के लक्षणों पर नजर रखें तथा जांच करने के उपरान्त जो भी कोविड पाजेटिव आते है उन्हें व उनके परिवारजनों को कोविड दवा किट देने के निर्देश चिकित्साधिकारियों को दिये।

जिन कोविड पाजेटिव मरीजों को होेम आइसोलेशन मे रखा गया है उन पर पैनी नजर रखें तथा आइसोलेशन गाइड लाइन का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। आइसोलेशन व्यक्ति यदि बाहर घूमते हुए पाये जाते है उन्हे स्थानीय लोग अवश्य टीमें व प्रशासन को भी बतायें ताकि कडी कार्यवाही हो सके।

Related posts

औरंगाबाद रेल हादसे पर सुप्रीम कोर्ट ने की टिप्पणी, पैदल जाने वालों पर बल का प्रयोग किया जा सकता है

Shubham Gupta

यूपी में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को मिला अपार समर्थन

Shailendra Singh

सपा के वरिष्ठ नेता वीरपाल यादव ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चे’ में हुए शामिल

mahesh yadav