featured यूपी

ग्रीन पार्क में तैयार हो रहे कुशल खिलाड़ी, ऐसे दिया जा रहा प्रशिक्षण

ग्रीन पार्क में तैयार हो रहे बॉक्सिंग के खिलाड़ी, ऐसे दिया जा रहा प्रशिक्षण

लखनऊ: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में अब स्किल ट्रेनिंग बॉक्सिंग जैसे खेलों का प्रशिक्षण खिलाड़ियों को दिया जाएगा। इसके लिए स्टेडियम परिसर में कई तैयारियां की जा रही है। इस पूरे कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सिर्फ बॉक्सिंग ही नहीं, अन्य कई खेलों के प्रति युवाओं को जागरूक करना है। उन्हें रुचि के हिसाब से अलग-अलग खेलों के लिए तैयार किया जा रहा है।

बॉक्सिंग रिंग में खिलाड़ियों को दिया गया प्रशिक्षण

ग्रीन पार्क स्टेडियम के अंदर बॉक्सिंग रिंग कोच की मौजूदगी में सभी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस दौरान उनके कौशल को निखारने पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इस स्किल प्रशिक्षण में सभी जरूरी गाइडलाइन का भी पालन किया गया, जिसमें मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग सबसे प्राथमिक थी। भविष्य की कई प्रतियोगिताओं के लिए खिलाड़ियों को तैयार किया जा रहा है। इसीलिए स्टेडियम परिसर में फिटनेस, स्किल पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

बारीकियां सिखाने पर विशेष जोर

खिलाड़ियों को उनकी योग्यता के आधार पर अभ्यास कराया जा रहा है। सीनियर खिलाड़ियों को उनकी योग्यता के आधार पर खिलाड़ियों के साथ उचित मार्गदर्शन में ट्रेनिंग दी जा रही है। वहीं जूनियर खिलाड़ियों को भी बॉक्सिंग से जुड़ी बारीकियां बताई-समझाई जा रही हैं।

इसमें बॉक्सिंग के लिए जरूरी कदमताल, पंचिंग इत्यादि के बारे में बताया जा रहा है। आज के दौर में खेल भी हमारे लिए बहुत जरूरी है। युवाओं में इसके लिए दोबारा रुचि पैदा करने के साथ-साथ उन्हें भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किया जा रहा है।

Related posts

7 अक्टूबर 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

Rahul

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया देश के पहले फुल वर्चुअल होम स्कूल का उद्घाटन

Samar Khan

Tokyo Olympic 2020: आज लड़कियों से गोल्ड की आस, अर्जेंटीना को हराया तो मेडल पक्का

pratiyush chaubey