featured यूपी

नेटबॉल में यूपी को कई मेडल दिलाने वाला नेशनल प्लेयर आज कर रहा है दिहाड़ी मजदूरी

नेटबॉल में यूपी को कई मेडल दिलाने वाला नेशनल प्लेयर आज कर रहा है दिहाड़ी मजदूरी

मिर्जापुरः खेल के मैदान में उत्तर प्रदेश को कई मेडल दिलाने वाले विवेक मिश्रा आज दिहाड़ी कर अपने परिवार का पेट पालने के लिए मजबूर हैं। विवेक का परिवार आज आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। विवेक का कहना है कि एक खिलाड़ी को ऐसे ही भुला दिया जायेगा, कभी सपने में नहीं सोचा था।

भैंस के सहारे...कैसे राष्ट्रीय खिलाड़ी जीवन गुजारे ?

नेटबॉल के प्लेयर थे विवेक

पहाड़ी ब्लॉक के चदेलवा गांव के रहने वाले विवेक मिश्रा नेट बॉल के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं। यूपी टीम के लिए खेलते हुए कई पदक भी हासिल कर चुके हैं औज आज यूपी सीनियर टीम के सदस्य हैं। विवेक की नौकरी संविदा पद पर मिर्जापुर के स्टेडियम में लगी थी, लेकिन मार्च 2020 में कोरोना काल ने वह भी छीन ली। ऐसे में विवेक का परिवार खाने-पीने का मोहताज हो गया। जिसके बाद परिवार का पेट पालने के लिए विवेक ने दिहाड़ी मजदूरी करने का मन बना लिया।

plaayer

कर्ज लेकर दिव्यांग बहन को कराया बीएड

शादीशुदा विवेक का एक बेटा भी है। घर में दिव्यांग बहन है, जिसे बीएड कराने के लिए विवेक ने कर्ज लिया था। नौकरी चली जाने के बाद वह उसे भी चुका नहीं पाए। विवेक कहते हैं कि हमने आठ साल तक नेटबॉल खेला, कई पदक भी हासिल किए। लेकिन इन सब के बावजूद भी हमारी सुध लेने वाला कोई नहीं है। हालत ये है कि हमारा परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। हमें एक ऐसे सहारे की जरूरत है जिससे हमारा परिवार और खेल दोनों चल सके। हमारी डिग्री के अनुसार हमें नौकरी दिलाई जाए।

Related posts

पीएम मोदी आज किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त करेंगे जारी, ट्वीट करके दी जानकारी

Rahul

रूस ने कभी तालिबान में हथियार नहीं पहुंचाए..

Mamta Gautam

हॉलीडे से कुछ इस अंदाज में वापस लौटे तैमूर अली खान , आप भी देखें

mohini kushwaha