featured पंजाब

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कैप्टन का बड़ा बयान, बोले- सिद्धू के बारे में नहीं जानता

captain सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कैप्टन का बड़ा बयान, बोले- सिद्धू के बारे में नहीं जानता

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली पहुंचकर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पार्टी में सबकुछ ठीक होने की बात कही।

सोनिया से कैप्टन की मुलाकात, क्या हुई बात?

पंजाब में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस में चल रही अंदरुनी सियासत हर दिन नया मोड़ लेते नजर आ रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। कैप्टन और सोनिया गांधी के बीच मुलाकात लगभग एक घंटे से अधिक समय तक जारी रही। बैठक के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बयान देते हुए पार्टी में सब ठीक होने की बात कही। लेकिन इस दौरान वो सिद्धू के बारे में कुछ भी बोलने से बचते हुए दिखाई दिए। कैप्टन अमरिंदर सिंह से जैसे ही सिद्धू के बार में पूछा गया तो उन्होंने तल्ख शब्दों में कहा कि वो नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में कुछ नहीं जानते।

विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार

सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने आए थे। पार्टी के आंतरिक मुद्दों और पंजाब के विकास को लेकर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जो फैसला लेंगी वो उसके लिए तैयार हैं और आगामी चुनावों को लेकर भी पूरी तैयारी है। इसी दौरान जब उनसे नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कि वो सिद्धू के बारे में नहीं जानते। साथ ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब कांग्रेस में कोई दिक्कत नहीं है सब ठीक है।

सब ठीक है तो सिद्धू के तेवर गरम क्यों ?

कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान से अगर एक पल के लिए ये मान भी लें कि पंजाब कांग्रेस में सब ठीक है तो भी नवजोत सिंह सिद्धू का क्या?  एक ओर जहां विपक्ष सरकार को बिजली के मुद्दे पर घेरने में लगा हुआ है तो वहीं सिद्धू विपक्ष के सवालों के जवाब देने की बजाय कैप्टन पर ही उंगली उठा रहे हैं। ऐसे स्थिति में भी अगर कैप्टन कहते हैं कि सब ठीक है तो इस बात को हजम करना मुश्किल है। कैप्टन और सिद्धू के बीच चल रहा विवाद अब जग जाहिर हो चुका है। सिद्धू मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर हमलावर हैं तो कैप्टन उनके बारे में कुछ भी जानने में दिलचस्पी नहीं रखना चाहते।

बिजली के बहाने सिद्धू का कैप्टन पर हमला

पंजाब में बिजली संकट के बीच पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर ट्वीट कर अपनी ही पार्टी की सरकार पर हमला बोला। सिद्धू ने पंजाब सरकार के मंत्रियों को शोपीस और विभागों पर अफसरशाही का कब्जा होने की बात कही। इसके साथ ही सिद्धू ने कैप्टन सरकार से पूर्व बादल सरकार में किए गए बिजली खरीद समझौते को रद्द करने की मांग की। सिद्धू ने ट्वीट किया कि ‘मुफ्त बिजली के खोखले वादे तब तक कोई अर्थ नहीं रखते हैं, जब तक पावर परचेज समझौतों (पीपीए) को पंजाब विधानसभा रद्द नहीं करती। 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना महज कल्पना है, जब तक खरीद समझौतों में नुक्स वाली धाराओं ने पंजाब को बांधा हुआ है’।

सिद्धू के तीखे तेवर बरकरार, कैप्टन क्यों कर रहे इंकार?

मंगलवार को कैप्टन पार्टी में सब ठीक करने के लिए आलाकमान से मिलने पहुंचे और लौटने के बाद सब ठीक होने की बात कहने लगे। लेकिन कैप्टन के दिल्ली जाने के बाद सिद्धू ने अपने ट्वीट का मुंह खोलते हुए कैप्टन सरकार पर जमकर नुकीले बाण छोड़ने शुरू कर दिए। अब सवाल ये उठता है कि सिद्धू के तीखे तेवर बरकरार होने के बावजूद कैप्टन इससे इंकार क्यों कर रहे हैं? क्यों कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी में सबकुछ ठीक होने की बात कहकर अंदरूनी कलह को छुपाने का काम कर रहे हैं? बहरहाल. विधानसभा चुनाव नजदीक हैं ऐसे में पार्टी के अंदर चल रहे वॉर को कैप्टन कहां तक छुपा पाएंगे ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Related posts

मुख्यमंत्री धामी ने किया सूर्य नमस्कार, ​” करो योग रहो निरोग ” का दिया संदेश , कहा सभी 13 जिलों में बनेंगे स्पोर्टस सेंटर

Rahul

पंजाबी सिंगर रुपिंदर हांडा ने किसान आंदोलन में निभाई भागेदारी, किसानों के लिए रोटियां व ब्रेड पकौड़े बनाती आ रही नजर

Trinath Mishra

राजीव खंडेलवाल को अपना ही मजाक पढ़ा भारी, एक्ट्रेस ने छोड़ा शो!

mohini kushwaha