featured यूपी

बेटियों के नाम पर होगी घर की नेम प्लेट, इस जिले में शुरू हुई पहल

बेटियों के नाम पर होगी घर की नेम प्लेट, इस जिले में शुरू हुई पहल

लखनऊ: बेटियों को घर की लक्ष्मी कहा जाता है, यह अब समाज की बदलती सोच में नजर आता है। इसी का परिणाम गाजियाबाद में देखने को मिला। जहां जिला प्रशासन ने एक अनोखी पहल शुरू की है। इसके अनुसार अब घर की नेम प्लेट पर बेटियों का नाम लिखा जाएगा।

जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ कार्यक्रम

गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने इस अभियान को शुरू किया है। इसका उद्देश्य बेटियों को प्रोत्साहित करना है। इस कार्यक्रम को ‘बेटी का नाम घर की शान’ रखा गया है। इसी के तहत जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों को बेटियों के नाम वाली नेम प्लेट दी गई है, जो अब उनके घर के बाहर लगाई जाएगी।

इसमें आम जनता को भी शामिल होने की अपील की जा रही है। खबरों के अनुसार जिलाधिकारी ने कुल 25 परिवारों को ऐसी नेम प्लेट सौंपी हैं, जिन पर उनके घर की बेटियों का नाम लिखा हुआ है।

और लोगों को जोड़ने की जरूरत

गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह का कहना है कि अभी यह शुरुआत सिर्फ कुछ ही घरों में की गई है। आने वाले समय में इसे बड़े स्तर पर किया जाएगा। आम लोगों को भी इससे जोड़ने की कोशिश की जा रही है, जिससे समाज में अच्छा संकेत जाएगा। इस पूरे कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बेटियों को प्रोत्साहित करना है और समाज के सामने उनके महत्व को जाहिर करना है।

Related posts

बलात्कार के बाद अगवा किशोरी की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत

Trinath Mishra

सीएए के विरोध में शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने 29 जनवरी को किया भारत बंद का एलान

Rani Naqvi

अमरोहा में शुरू होने से पहले ही ऑक्सीजन प्लांट का हो गया ये हाल  

Shailendra Singh