अमरोहा में शुरू होने से पहले ही ऑक्सीजन प्लांट का हो गया ये हाल  

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक सरकारी अस्पताल में उस वक्‍त हड़कंप मच गया, जब यहां भीषण धमाके की आवाज सुनाई दी। ब्लास्ट की आवाज आते ही कुछ पल के लिए तो लोग बिल्कुल सन्न रह गए और दहशत में आ गए। जब मामला समझने के लिए लोग ब्लास्ट की आवाज की ओर पहुंचे तो वहां का नजारा देख सभी दंग रह गए।

दरअसल, अमरोहा जिले के जिला अस्पताल में ऑक्‍सीजन प्‍लांट के लिए पूर्व सांसद चौधरी कंवर सिंह तंवर ने 50 लाख रुपए का अनुदान दिया था। इससे 666 लीटर प्रति‍ मि‍नट ऑक्‍सीजन उत्‍पादन करने वाला प्लांट लगाया गया था, जिसका दो दिन बाद शुभारंभ होना था। मगर, इससे पहले कि उसका शुभारंभ हो पाता वह ब्लास्ट होकर फट गया। यह ब्लास्ट उस समय हो हुआ, जब कर्मचारी उसे चालू करने का काम कर रहे थे। इसी दौरान पूरा ऑक्सीजन प्लांट भीषण ब्लास्ट के साथ बिखर गया।

मानक के अनुरूप निर्माण न होने का आरोप  

हालांकि, इस ब्लास्ट में अभी किसी भी प्रकार की जनहानि होने की खबर नहीं है। वहीं, आरोप लगाया जा रहा है कि जिला अस्पताल में स्थित इस ऑक्सीजन प्लांट को स्थापित करने में मानक अनुरूप कार्य नहीं किया गया। नियमों को ताक पर रखकर लापरवाही बरतते हुए इसका निर्माण किया गया, जिसकी वजह से चालू होने से पहले ही यह बिखर गया।

ताजनगरी में मेट्रो निर्माण ने पकड़ी रफ्तार, जानिए कितना हो गया काम

Previous article

Varanasi News: सीएम योगी ने किया काशी विश्वनाथ का दर्शन, अधिकारियों से की समीक्षा बैठक

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured