Breaking News यूपी

अलीगढ़ शराब कांड मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट का सख्त रुख, सरकार से पूछे सवाल

अलीगढ़ शराब कांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से पूछे सवाल

प्रयागराज: बीते दिनों अलीगढ़ में जहरीली शराब का तांडव देखने को मिला, जिसमें कई लोगों की जान चली गई। इस मामले में अब इलाहाबाद हाईकोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल जवाब किए हैं। अवैध शराब के कारोबार को लेकर सख्त नाराजगी जताते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि प्रदेश सरकार इस मामले में क्या कर रही है ?

सीबीआई जांच पर सरकार को नोटिस

हाई कोर्ट की तरफ से उत्तर प्रदेश सरकार को एक नोटिस भेजा गया है, जिसमें अलीगढ़ शराब मामले की सीबीआई जांच करवाने की बात कही गई। दरअसल अलीगढ़ में पिछले दिनों जहरीली शराब से 100 से अधिक लोगों की मौत का मामला सामने आया। इसके बाद प्रदेश भर में इस पर प्रतिबंध लगाने के लिए कई एक्शन जगह-जगह पर देखे गए। यूपी में अवैध शराब का कारोबार खूब फल-फूल रहा है, लगातार छापेमारी के बाद भी अवैध धंधे पर लगाम नहीं लग पा रही है।

आबकारी विभाग की हो जांच

खबरों के अनुसार इस पूरे मामले में अलीगढ़ पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत सामने आई थी। ऐसे में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इनके खिलाफ भी जांच किए जाने का आदेश दिया है। यूपी में अवैध शराब के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए अलीगढ़ मामला सामने आने के बाद कई जगहों पर छापेमारी भी हुई। इस विषय पर विपक्ष ने भी सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किए। अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दो हफ्ते में जवाब देने की बात कही है।

Related posts

यूपी उपचुनावों के लिये मतदान 21 अक्टूबर को, 110 उम्मीदवारों का होगा फैसला

Trinath Mishra

BSF जवान ने लगाया खराब खाने का आरोप, गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश

shipra saxena

दिल्ली के सीएम केजरीवाल का तंज, मोदी पाकिस्तान के लिए बेहतर प्रधानमंत्री हो सकते हैं

bharatkhabar