featured यूपी

सीएम योगी का कोरोना पर वार, यूपी में वैक्सीनेशन 3 करोड़ के पार

Vaccination in UP crosses 3 crores

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार कोरोना से बराबर दो-दो हाथ कर रही है। यूपी में कोरोना की वैक्सीन लगाने के डोज तीन करोड़ के पार पहुंच गए है। शनिवार को दोपहर डेढ़ बजे के बाद यूपी सरकार ने प्रदेश में तीन करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगा दी है।

योगी सरकार की खास उपलब्धि

यूपी सरकार की यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। यूपी सररकार ने जनवरी महीने में टीकाकरण का यह महाभियान शुरू किया था। मात्र कुछ ही महीनों में यूपी सरकार ने वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर किया है। अब योगी सरकार इस रिकॉर्ड को और बड़ा करने के मूड है। सरकार अगस्त के महीने तक 10 करोड़ वैक्सीन लगाने के लक्ष्य पर विचार कर रही है।

अगस्त तक 10 करोड़ का लक्ष्य

योगी सरकार का अगला कीर्तिमान अगस्त महीने में पूरा करने का है। योगी सरकार अगस्त महीने तक 10 करोड़ वैक्सीन के डोज लगाने का लक्ष्य रखा है। इसी को देखते हुए यूपी में टीकाकरण की रफ्तार को और तेज कर दिया गया है।

यूपी में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह

उत्तर प्रदेश में हर वर्ग के लोग वैक्सीन लगवा रहे है। यूपी में टीके को लेकर जवान और बुजुर्गों में बराबर का उत्साह देखने को मिल रहा है। सभी के लिए सरकार ने कैंप और अस्रपतालों में टीके कैंप की व्यवस्था की है जहां लोग आसानी से टीका लगवा सकते है। महिलाओं के लिए पिंक बूथ भी बनाए गए है।

Related posts

सपा प्रदर्शन में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, जानिए किस पार्टी से जुड़े हैं तार

Shailendra Singh

बिहार के बेगूसराय में बेखौफ अपराधियों ने मचाया दिवाली की रात जमकर उत्पात, तीन लोगों की हत्या 

Rani Naqvi

यूक्रेन में फंसे यूपी के लोगों को वापस लाने का प्रयास शुरू, सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Rahul