featured यूपी

इस तरह युवाओं को मिलेगा रोजगार,मुख्यमंत्री ने की शुरुआत

Good News: यूपी में MSME उद्यमियों व युवाओं के लिए खास होगा जुलाई, जानिए क्‍यों    

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार लंबे समय से युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की बात कर रही थी, वह आज यानी कि बुधवार को पूरा होता दिखाई पड़ा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोन बांटा है, मुख्यमंत्री ने यह लोन उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए दिया है। प्रदेश सरकार की तरफ से 2505.58 करोड़ रुपए का ऋण 31,542 उद्योगों के विस्तार के लिए बांटा गया है, जिन उद्योगों का विस्तार होना है, उसमें सूक्ष्म छोटे तथा मध्यम उद्योग शामिल है।

बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में उद्योगों का विस्तार होने से युवाओं को रोजगार मिलेगा और उन्हें नौकरी की तलाश में भटकना नहीं पड़ेगा और वह दूसरों को भी रोजगार दे सकेंगे।

साथ ही वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष पोर्टल https://diupmsme.upsdc.gov.in/en  की शुरूआत की गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन स्वरोजगार संगम के अवसर पर कहा कि इस तरह के ऋण मेले प्रदेश के सभी 75 जिलों में आयोजित किए जाने चाहिए।

ऑनलाइन स्वरोजगार संगम के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एमएसएमई इकाइयों के संचालित होने से युवाओं को नौकरी के पीछे भागना नहीं पड़ेगा,बल्कि वह खुद नौकरी देने की सोच रख सकेंगे। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट तथा मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार जैसी योजनाओं से युवाओं को बड़ी राहत मिली है।

मुख्यमंत्री ने एमएसएमई विभाग के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल समेत पूरी विभागीय टीम के साथ-साथ स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी के योगदान की सरहाना की।

Related posts

Coronavirus India Update: देश में बढ़ कोरोना का प्रकोप, 24 घंटे में सामने आए 3.17 लाख नए केस, ओमिक्रोन संक्रमितों संख्या 9,287

Neetu Rajbhar

Good News: वाराणसी के आसपास जिलों में कम हो रहा कोरोना, आंकड़ों में मिले अच्छे संकेत

Aditya Mishra

UP Budget: योगी सरकार प्रदेश के इन लोगों को देगी बीमा सुरक्षा कवच

Shailendra Singh