September 24, 2022 8:08 pm
featured यूपी हेल्थ

Good News: वाराणसी के आसपास जिलों में कम हो रहा कोरोना, आंकड़ों में मिले अच्छे संकेत

Good News: वाराणसी के आसपास जिलों में कम हो रहा कोरोना, आंकड़ों में मिले अच्छे संकेत

वाराणसी: देश के कुछ इलाकों में जहां कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। वहीं वाराणसी और आसपास के जिलों से अच्छे संकेत मिल रहे हैं। आसपास के क्षेत्र में पिछले 10 दिन में सिर्फ 54 नए केस मिले।

पिछले कई दिन से थमी रफ्तार

कोरोना वायरस का संक्रमण अब वाराणसी से जाता दिखाई दे रहा है। पिछले 10 दिनों में यहां सिर्फ 36 नए केस सामने आये हैं। वहीं पास के 9 जिलों में यह संख्या मात्र 54 की है। क्षेत्र में भी सबसे अधिक वाराणसी में 36 केस तो वहीं बलिया, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर में दो-दो एक्टिव केस हैं।

इन 6 जिलों से लगभग गायब हुआ कोरोना

पिछले तीन दिनों में इन 6 जिलों में कोई भी नया केस नहीं आया है। ऐसे में यह समझा जा सकता है कि इन जगहों पर धीरे-धीरे कोरोना का असर खत्म हो रहा है। यह 6 जिले बलिया, मऊ, मिर्जापुर, भदोही, आजमगढ़ और गाजीपुर हैं। इसका परिणाम यह है कि अब कोविड हास्पिटल में बेड भी काफी संख्या में खाली हो रहे हैं। साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को भी अब थोड़ा कम काम करना पड़ रहा है।

कोरोना से मौत में आई भारी गिरावट

अब धीरे-धीरे कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी कमी आ रही है, 29 जनवरी के बाद वाराणसी में कोई भी कोविड संक्रमित की मौत नहीं हुई है। साथ ही मिर्जापुर, भदोही और मऊ में पिछले दो माह से कोई मौत नहीं हुई है।

कुल आंकड़ों पर नजर डालें तो एक्टिव मरीजों की संख्या 80 है। प्रदेश में टीकाकरण का काम भी काफी तेजी से चल रहा है। इसी का परिणाम है कि अब कामकाज फिर पटरी पर लौट आया है। अलग- अलग क्षेत्रों में लगे लोग फिर पुराने रूटीन पर आ गये हैं, इससे व्यवस्था और अर्थ-व्यवस्था दोनों में सुधार आ रहा है।

Related posts

फतेहपुरः बिना फायर NOC के धड़ल्ले से चल रहे हैं अस्पताल, मरीजों की जान से खिलवाड़

Shailendra Singh

बुलंदशहर: लॉकडाउन के डर से घर लौट रहे चार प्रवासी मजदूरों की रास्‍ते में मौत

Shailendra Singh

क्या सही में लादेन की पहचान के लिए जोड़े गए उसके सिर के टुकड़े?

shipra saxena