Breaking News featured यूपी

कोविड वॉरियर्स का प्रशिक्षण: फार्मासिस्ट फेडरेशन ने सरकार से की बड़ी मांग

कोविड वॉरियर्स का प्रशिक्षण: फार्मासिस्ट फेडरेशन ने सरकार से की बड़ी मांग

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित कौशल विकास परियोजना के अंतर्गत विशेष क्रैश-कोर्स के तहत एक लाख कोविड वॉरियर प्रशिक्षण के संबंध में फार्मेसिस्ट फेडरेशन ने बड़ी मांग की है। दरअसल, फेडरेशन ने इस योजना में पूर्व से प्रशिक्षित बेरोजगार फार्मासिस्टों को सम्मिलित करने का अनुरोध किया है। इसके लिए प्रधानमंत्री के नाम एक सुझाव पत्र भी भेजा गया है जिसकी एक प्रति मुख्यमंत्री को पास भी भेजी गई है। वहीं इस सुझाव के लिए सोमवार को शाम पांच से रात आठ बजे तक समूहित ट्वीट भी किया जाएगा।

फार्मासिस्ट फेडरेशन

फार्मासिस्टों की बेरोज़गारी होगी दूर

फार्मासिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि देश में लगभग 14 लाख डिप्लोमा, बैचलर, मास्टर, पीएचडी फार्मेसी के साथ डी फार्मा की शिक्षा प्राप्त पंजीकृत फार्मासिस्ट हैं। उन्होंने बताया है कि घोषित कार्ययोजना में यदि पूर्व से तकनीकी प्रशिक्षित फार्मासिस्टों को यह कोविड प्रशिक्षण दे दिया जाए तो उनकी बेरोजगारी दूर हो सकेगी। इससे जनता को उचित सुविधा देकर कोविड संक्रमण से बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा है कि फार्मासिस्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट,तीनो में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा है कि प्रस्तावित योजना के अंतर्गत देश के फार्मासिस्टों को कोविड प्रशिक्षण देकर देश की सेवा का मौका देने से ग्रामीण जनता में कोविड का प्रसार भी रोका जा सकता है और उपचार में यह मील का पत्थर साबित होगा।

पीएम मोदी ने किया था ऐलान

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 हेल्थकेयर फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए एक ‘विशेष क्रैश-कोर्स’ का शुभारंभ किया था। इसके तहत देशभर के एक लाख युवाओं को कोरोना वॉरियर्स के रूप में प्रशिक्षित किया जाएगा। इसी के मद्देनज़र फार्मासिस्ट फेडरेशन ने सुझाव दिया है।

Related posts

पर्यटकों के लिए खुशखबरी, इस तारीख से दोबारा खुलेगा ‘ताजमहल’

Shailendra Singh

लखनऊ में खाद्य एवं औ‍षधि विभाग की छापेमारी, जांच के लिए इकट्ठा किए 23 नमूने  

Shailendra Singh

UP News: अंतरराष्ट्रीय पुष्टिमार्गीय वैष्णव परिषद उत्तर प्रदेश राज्य समिति की बैठक संपन्न

Rahul