featured यूपी

गेहूं बेचने वाले किसानों के लिए खुशखबरी, सीएम योगी का बड़ा फैसला   

गेहूं बेचने वाले किसानों के लिए खुशखबरी, सीएम योगी का बड़ा फैसला   

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इसमें उन्‍होंने अधिकारियों को बारिश में होने वाली संक्रामक बीमारियों की रोकथाम संबंधी कार्यवाही को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए।

15 जून के बाद भी बेच सकेंगे गेहूं  

मुख्‍यमंत्री योगी ने बैठक में किसानों को लेकर भी बड़ा फैसला किया है। उन्‍होंने कहा कि, किसान 15 जून के बाद भी अपना गेहूं मंडी में बेच सकेंगे। बताया गया कि, अब तक 52.25 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है।

सीएम योगी ने कहा कि, किसानों के हित संरक्षण को सुनिश्चित करते हुए गेहूं खरीद 15 जून के बाद भी जारी रखने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि जब तक किसान आएंगे, गेहूं खरीद जारी रहेगी।

गेहूं खरीद में यूपी ने रचा नया कीर्तिमान

सूबे के मुखिया ने कहा कि, कोरोना महामारी के बीच इस वर्ष गेहूं खरीद में उतर प्रदेश ने नया कीर्तिमान रचा है। अब तक 52.25 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है। 10 लाख से अधिक किसानों को सीधा लाभ हुआ है। उन्‍होंने यह भी कहा कि, किसानों की गेहूं खरीद का भुगतान भी 72 घंटे के भीतर सुनिश्चित कराया जा रहा है। मुख्‍यमंत्री ने इन व्यवस्थाओं की हर दिन मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए हैं।

Related posts

मोदी सरकार के आर्थिक सुधार के लिए उठाए गए कदमों की दुनिया भर में सहारना- सीएम योगी

Pradeep sharma

Banten’s Sawarna: A Hidden Paradise Facing The Indian Ocean

bharatkhabar

Breaking News