January 23, 2022 1:59 am
हेल्थ

इन चीजों का सेवन कर लें पुरूष तो हो जाएगा कमाल, फायदे जान हो जाएंगे हैरान

पुरुषों के सेक्‍स हॉर्मोन्‍स को प्रभावित कर रहा कोरोना, रिकवर मरीज ध्‍यान से पढ़ें ये खबर

कोरोना काल में तमाम विशेषज्ञ लगातार सलाह दे रहे हैं कि शरीर को मजबूत रखें। इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए डॉक्टर तरह-तरह के उपाय बता रहे हैं। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से पुरुष ना केवल ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं। इन सबको देखते हुए हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिनका सेवन कर आप कोरोना काल में अपनी सेहत का ख्याल रख सकते हैं।

Benefits Of Garlic For Babies इन चीजों का सेवन कर लें पुरूष तो हो जाएगा कमाल, फायदे जान हो जाएंगे हैरान

इन चीजों का सेवन करें पुरुष

पिस्ता और लहसुन के फायदों के बारे में आपने सुना होगा। और कोरोना से बचने के लिए पिस्ता और लहसुन का सवन करना बहुत फायदेमंद होता है। इन दोनों को रोजाना खाने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। साथ ही पुरुषों की पौरुष क्षमता में भी बहुत सुधार होता है।

pasta इन चीजों का सेवन कर लें पुरूष तो हो जाएगा कमाल, फायदे जान हो जाएंगे हैरान

लहसुन-पिस्ता के फायदे

लहसुन और पिस्ता का सेवन शरीर की इम्युनिटी को मजबूत करता है। साथ ही वायरल,बैक्टीरियल और फंगल किसी भी तरह के इंफेक्शन से भी बचाता है। कच्चे लहसुन की रोजाना एक कली पानी के साथ, जबकि 8 से 10 पस्ता को खाकर आप दिनभर एक्टिव रह सकते हैं। दिन में किसी भी वक्त आप इन दोनों चीजों का सेवन कर सकते हैं।

लो बीपी कि है समस्या तो ना करें सेवन

हालांकि अगर आपको लो बीपी की समस्या है तो आप लहसुन खाने से जितना हो सके बचें। उसकी जगह आप कच्चे प्याज, लौंग, दालचीनी का उपयोग कर सकते हैं। वहीं जिन्हें हाई बीपी की समस्या है उनके लिए लहसुन बहुत ही लाभकारी है।

haldi wala milk इन चीजों का सेवन कर लें पुरूष तो हो जाएगा कमाल, फायदे जान हो जाएंगे हैरान

घी वाला दूध कर सकता है कमाल !

वहीं अगर आप हेल्दी और चमकदार स्किन चाहते हैं तो रात को सोने से पहले घी वाला एक गिलास दूध जरूर पीएं। क्योंकि घी और दूध दोनों ही प्राकृतिक मॉइस्चराइजर हैं। जो नेचुरल तरीके से स्किन को नॉरिश करते हैं। रोजाना ऐसा करने से त्वचा की एजिंग कम होती है और ड्राइनेस दूर होता है।

साथ ही अगर आप शारीरिक कमजोरी के शिकार हैं तो घी वाला दूध आपके लिए कमाल कर सकता है। इसके रोजाना सेवन से यौन शक्ति और वीर्य उत्पादन में बढ़ोतरी होती है। ये शरीर की गर्मी को भी कम करता है, जो सेक्‍स टाइम को बढ़ाने में मदद करता है।

Related posts

Exclusive:कोरोना काल में ये हाल वेंटिलेटर तो है लेकिन चलाने वाले नही है, नतीजा हो रही मौत

sushil kumar

कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई प्रदेश सरकार की चिंता, योगी ने दिए सख्त निर्देश

Aditya Mishra

अस्थमा की बीमारी को दूर करेंगे ये घरेलु नुस्ख़े, जानें कैसे करना होगा इस्तेमाल

Nitin Gupta