featured यूपी

कोरोना की जद से रिहा हुए राजधानी के अस्पताल, डॉक्टरों ने ली राहत की सांस

कोरोना की जद से रिहा हुए राजधानी के अस्पताल, डॉक्टरों ने ली राहत की सांस

लखनऊ: जिस तरह यूपी में कोविड का कहर थमने लगा है। ठीक उसी तरह राजधानी में पीजीआई समेत कई बड़े अस्पताल कोविड संक्रमण की जद से रिहा हो चुके हैं। अब इन अस्पतालों में कोविड संक्रमित मरीज नहीं हैं। जिन अस्पतालों में कोविड मरीज भती है। अब उनकी संख्या धीरे-धीरे कम होती जा रही है। लिहाजा खाली हो चुके अस्पताल कोविड की तीसरी लहर से मोर्चा लेने को तैयार हैं । खासतौर पर सरकारी अस्पताल भी बच्चों को बेहतर इलाज देने की कवायद में जुट चुके हैं।

दरअसल, महीना भर पहले कोविड की दस्तक से राजधानी में हड़कम्प मच गया था। अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की किल्लत एक चुनौती बन चुकी थी। योगी सरकार के अथक प्रयासों के बाद यूपी धीरे-धीरे कोरोना जद से मुक्त होना लगा। पहले जिन अस्पतालों में कोविड के मरीज ज्यादा थे। अब उन अस्पतालों में एक भी कोविड का मरीज भर्ती नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, चरक हॉस्पिटल, राजनारायण अस्पताल, सीएनएस अस्पताल, जीसीआरजी मेमोरियल हॉस्पिटल, आरएसडी समर्पण अस्पताल, अपोलो, पीजीआई समेत कई अस्पताल ऐसे में है। जिनमें अब कोविड़ का एक भी मरीज भर्ती नहीं है।

महीना भर पहले इन अस्पतालों की स्थिति ऐसी थी कि सामान्य मरीज भी इन अस्पतालों में इलाज कराने से घबराते थे। तो वहीं एसजीपीआई के निदेशक डॉक्टर आरके धीमान के मुताबिक, पीजीआई समेत कई अस्पतालों ने कोरोना से जंग लड़ी है। जो कोरोना से मुक्त हो चुके है।  अब यह अस्पताल कोविड की तीसरी लहर से निपटाने को तैयार हैं। इसके लिए नर्सेज और स्टॉफ को बच्चों के लिए के लिए ट्रेंड भी किया जा रहा है।

Related posts

जयललिता की मौत को लेकर नया खुलासा, इलाज के दौरान बंद कर दिए गए थे CCTV कैमरे

rituraj

उत्तराखंड: देहरादून के एक बोर्डिंग स्कूल में 10वीं की छात्रा से गैंगरेप,छात्रा प्रेग्नेंट, 9 आरोपी गिरफ्तार

rituraj

जितिन प्रसाद के भाजपा में जाने पर मचल उठा सोशल मीडिया, कहा राहुल को भी ले आते

Aditya Mishra