featured यूपी

तेल कंपनियों ने फिर बढ़ाये पेट्रोल व डीजल के दाम

petrol तेल कंपनियों ने फिर बढ़ाये पेट्रोल व डीजल के दाम

लखनऊ। कोरोना की दूसरी लहर से आम आदमी पहले ही परेशान चल रहा है, वही सरकारी तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाई जा रही हैं। जिससे आम आदमी की जेब पर सीधा असर पड़ रहा है।

आज यानी बुधवार को एक बार फिर सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। बताया जा रहा है कि 4 मई के बाद अब तक तेल कंपनियों ने 22 बार पेट्रोल तथा डीजल के दाम बढ़ाए हैं।

पेट्रोल तथा डीजल करीब 25-25 पैसे महंगा हुआ है, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.56 पैसा,वहीं डीजल 86.47 प्रति लीटर तक पहुँच गया है। आज से पहले सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हुआ था,मंगलवार के दिन तेल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई।

बीते सोमवार को पेट्रोल 28 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल 27 पैसे प्रति लीटर बढ़ा था। जिसके बाद मंगलवार को पेट्रोल 95.31 रुपये तथा डीजल की कीमत 86.95 रुपए प्रति लीटर रही।

गौरतलब है कि देश के कुछ हिस्सों में पेट्रोल के दाम में काफी इजाफा देखने को मिला है बताया जा रहा है कि इन हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है।

सरकार पर वित्तीय वर्ष 2020- 21 में आर्थिक दबाव काफी बढ़ गया है, कोरोना वायरस के चलते हेल्थ सेक्टर में सरकार को काफी खर्च करना पड़ा है। इसके अलावा सरकार वेलफेयर एक्टिविटीज में भी खर्च कर रही है। जिसके चलते मौजूदा समय में सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में कोई राहत देने के मूड में नहीं है।

Related posts

मोदी की भाजपा कार्यकर्ताओं को हिदायत, संयम बरतने की दी सलाह

kumari ashu

अमेरिका खुफिया विभाग की चेतावनी, पाक आतंकी भारत में हमला रखेंगे जारी

Vijay Shrer

हिन्दूवादी संगठन के सदस्य ने आप सांसद संजय सिंह पर फेंकी काली स्याही

Trinath Mishra