Breaking News यूपी

अनलॉक के बाद लखनऊ चिड़ियाघर में फिर दिखाई दी रौनक

अनलॉक के बाद लखनऊ चिड़ियाघर में फिर दिखाई दी रौनक

लखनऊ: पिछले कुछ दिनों से लखनऊ चिड़ियाघर कोरोना वायरस के चलते बंद कर दिया गया था। आम लोगों के लिए प्रवेश पर पाबंदी थी, लेकिन अब धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी के चलते मंगलवार को चिड़ियाघर में एक बार फिर रौनक दिखाई दी।

डेढ़ महीने बाद दर्शकों के लिए खुला ताला

लखनऊ चिड़ियाघर पिछले डेढ़ महीने से बंद था, आम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया था। उत्तर प्रदेश में अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है, सभी राज्यों से आंशिक कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया है। सिर्फ कुछ जगहों पर ही पाबंदी लगाई गई है। हालांकि वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू अभी भी जारी रहेगा। दूसरी तरफ चिड़ियाघर खुलने के बाद भारी संख्या में दर्शक यहां पहुंचे और उन्होंने जंगली जीवों के बीच मनोरंजन किया।

खत्म होगा आर्थिक संकट

पिछले कई दिनों से चिड़ियाघर बंद होने के कारण प्रशासन आर्थिक रूप से भी बदहाल हो गया था। ऐसे में अब दोबारा चिड़ियाघर खुलने के बाद स्थिति बेहतर होगी और सभी कर्मचारियों का मिलने वाली सुविधाएं दोबारा उपलब्ध हो सकेंगी। महामारी के कारण चिड़ियाघर ही नहीं अन्य कई व्यवस्थाओं पर बहुत बुरा असर पड़ा।

लेकिन अब धीरे-धीरे अनलॉक होने के बाद फिर जिंदगी पटरी पर आ रही है। हालांकि अभी भी सभी से प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन का प्रयोग करके कहीं भी प्रवेश की अनुमति मिल रही है। सुरक्षा को अभी भी प्राथमिकता देने पर जोर दिया जा रहा है, ऐसा ही नजारा लखनऊ चिड़ियाघर में भी दिखाई दिया।

Related posts

लखनऊ: मध्‍य कमान अस्‍पताल में नर्सिंग छात्रों के लिए लैंप लाइटिंग सेरेमनी

Shailendra Singh

Ind vs Sri: भारत ने लगातार जीती 9वीं सीरीज, श्रीलंका को 1-0 से चटाई धूल

Breaking News

सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, बताया- झूठा और बेबुनियाद है ये बयान

rituraj