featured यूपी

Vaccine पर सियासी घमासान: अखिलेश के ट्वीट पर मोहसिन रज़ा और अनुराग भदौरिया आमने-सामने

Vaccine पर सियासी घमासान: अखिलेश के ट्वीट पर मोहसिन रज़ा और अनुराग भदौरिया आमने-सामने

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले ट्वीट पर सियासी घमासान मच गया है। जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी अखिलेश यादव के इस ट्वीट को उन्हें अपनी ही बात से मुकरने वाला बता रही है तो वहीं, दूसरी ओर समाजवादी पार्टी का कहना है कि भाजपा ने हमारी बात मानकर फ्री वैक्सीनेशन का फैसला लिया है।

अपनी ही बात से मुकर गए सपा अध्यक्ष!

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रज़ा ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा और कहा है कि उन्होंने पहले बयान दिया था कि “हम भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, जब हमारी सरकार आएगी तो हम वैक्सीन लगवाएंगे।” वे इस बयान से इसलिए मुकर गए क्योंकि बीते दिन नेता जी (मुलायम सिंह) ने वैक्सीन लगवाकर अखिलेश यादव को संदेश दिया कि समाजवादी पार्टी की सरकार तो आने वाली है नहीं, इसलिए वैक्सीन लगवा लो।

2017 में सपा को भाजपा की वैक्सीन लगी थी: मोहसिन रज़ा

मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा है कि, 2017 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश और समाजवादी पार्टी को भाजपा की वैक्सीन लगी थी। अब 2022 के चुनाव में सपा को इस वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगेगी।

सपा ने किया पलटवार

वहीं, समाजवादी पार्टी का कहना है कि हम हमेशा से कोरोना टीके पर राजनीतिकरण का विरोध कर रहे थे। सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वैक्‍सीन पर राजनीतिकरण कर रही थी, हर जगह वैक्सीन के दाम अलग अलग थे।

उन्होंने कहा कि, ऐसा दिखा रहा कि जैसे टीका भारतीय जनता पार्टी ने बनाया है। ये टीका हमारे देश के वैज्ञानिकों ने बनाया है। हमारी सरकार से एक मांग थी कि टीका फ्री में लगे, आज हमारी मांग को सरकार ने माना है।

Related posts

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में बनकर तैयार हुई कोरोना का दवाई, जानिए कैसे कर रही काम..

Rozy Ali

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बल के साथ आतंकियों की हुई मुठभेड़, एक आतंकी हुआ ढेर

Neetu Rajbhar

एनआईए ने पकड़ा संदिग्ध आतंकी, आईएसआईएस मॉड्यूल के जरिए करने वाले थे आतंकी हमला

bharatkhabar