featured देश

कैसा रहा राजधानी दिल्ली में अनलाॅक का पहला दिन, कहीं उड़ी कोरोना नियमों की धज्ज्यिां तो कहीं दुकानदार दिखे कंफ्यूज

delhi metro 1 कैसा रहा राजधानी दिल्ली में अनलाॅक का पहला दिन, कहीं उड़ी कोरोना नियमों की धज्ज्यिां तो कहीं दुकानदार दिखे कंफ्यूज

कोरोना के केसों को कम होता देख दिल्ली सरकार ने लोगों को कुछ राहत देने का फैसला किया।

जिसके चलते 7 जून यानि बीते सोमवार को मेट्रो चालू करने के भी आदेश दिए गए थे। लेकिन मेट्रो स्टेशन पर लोगों की भीड़ ने सरकार को एक बार फिर सोचने पर मजबूर कर दिया है।

मेट्रो स्टेशन पर उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

सरकार द्वारा लोगों से यह अपील की गई थी कि मेट्रो स्टेशन पर कोरोना नियमों का पालन पूरी तरह से किया जाए। हालांकि लोगों को मेट्रो के अंदर खड़े होकर यात्रा करने की भी इजाजत नहीं थी। लेकिन मेट्रो शुरू होते ही सभी लोग कोरोना नियमों को तोड़ते हुए नजर आए। मेट्रो स्टेशन पर एकाएक लोगों की भीड़ इक्ठृठा हो गई।

बंद करने पड़े कुछ स्टेशन

राजधानी में मेट्रो की सेवा शुरू होते ही वहां पर लोगों की आवाजाही शुरू हो गई । लेकिन कुछ देर बाद ही वहां लोग कोविड 19 के नियमों को तोड़ते दिखे। जिसके कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए कुछ स्टेशनों पर एंट्री गेट को बंद करना पड़ा था। ताकि लोग कोरोना के नियमों का पालन करें। जिसके बाद भीड़ होता देख थोड़ी – थोड़ी देर के लिए एंट्री गेट को बंद कर खोला जा रहा था।

ऑड-ईवन के कारण दुकानदार दिखे परेशान

सरकार द्वारा दिल्ली में दुकानों को ऑड-ईवन के तरीके से खोलने के निर्देश दिए हैं। लेकिन ऑड-ईवन के कारण दुकानदार काफी परेशान दिखे । व्यापारी वर्ग सरकार से लगातार यही मांग कर रहा है कि उन्हें कुछ समय के लिए सभी दुकानें खोलने की इजाजत मिल सके। क्योंकि उनकी दुकानें पिछले काफी समय से बंद पड़ी हैं।

गौरतलब है कि बीते सोमवार को राजधानी में अनलाॅक का पहला दिन था। इस दौरान शहर के कई हिस्सों से कई तस्वीरें सामने आई। लेकिन इस दौरान हर जगह पुलिस तैनात नजर आई। फिर चाहे वह बाजार हो या मेट्रो स्टेशन हर कहीं पुलिस मुस्तैद नजर आई। वह लोगों से बार बार यही अपील कर रहे थे कि वह कोरोना नियमों का पालन पूरी तरह से करें।

Related posts

Share Market Today: शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 62 हजार से नीचे

Rahul

भारत-चीन गोगरा हाइट्स से सेना हटाने पर राजी, मोल्डो वार्ता से निकली सुलह

pratiyush chaubey

उत्तराखंड में भारी-बारिश और बाढ़ बनकर आई तबाही से मरने वालों की संख्या हुई 50 के पार

Neetu Rajbhar