Breaking News featured यूपी

अटकलों का रविवार: सबकी जुबान पर एक ही सवाल, बंद लिफाफे में क्या था, जो राधा मोहन सिंह ने राज्यपाल को सौंपा?

Uttar Pradesh Government, BJP, Radha Mohan Singh, Yogi Adityanath, Politics, Uttar Pradesh News, BJP News

उत्तर प्रदेश सरकार और भाजपा संगठन में क्या कुछ बदलेगा? कैसे बदलेगा?  कब बदलेगा? कौन-कौन बदलेगा? ये सवाल अब भाजपा और विपक्षी दलों के साथ आम आदमी की जुबान पर भी तैरने लगे हैं। भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह के यूपी दौरे ने बदलाव की इन चर्चाओं को फिर बल मिला गया है।

यूपी की सियासत में रविवार का दिन काफी गर्म रहा। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के दौरे के बाद शनिवार देर शाम प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह लखनऊ पहुंचे। रविवार को उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो राधा मोहन सिंह ने राज्यपाल को एक लिफाफा सौंपा। उस लिफाफे में क्या था, यह जानने को हर कोई बेचैन दिखा।

भाजपा ने बागियों पर चलाई निष्कासन की तलवार, 11 लोगों को किया निलंबित

बंद लिफाफे में क्या था, यह किसी को पता नहीं। मगर, इस बात की चर्चा शुरू होते ही सबने फिर अपने-अपने कयास लगाने शुरू कर दिए। बदलाव की बातों का दौर शुरू हो गया। हालांकि राधा मोहन सिंह ने ऐसी किसी भी संभावना को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, राज्यपाल पुरानी परिचित हैं, उनसे आज तक मिल नहीं पाया था। आज उसी औपचारिकता को लेकर मुलाकात की है। संगठन और सरकार अच्छी तरह चल रहे हैं। कुछ सीटें खाली हैं उन पर उचित समय पर मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे।

सुबह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से भी की मुलाकात

राधा मोहन सिंह ने कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के निवास पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से भी मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार और संगठन दोनों बेहतरीन काम कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष से भी की मुलाकात

राधा मोहन सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से भी मुलाकात की। हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि साहित्य और इतिहास पर राधामोहन सिंह के साथ चर्चा हुई है।  लंबी मुलाकात के बाद विधानसभा अध्यक्ष की इस बात पर न भाजपा के लोगों को भरोसा है न ही विरोधी दलों को। हर कोई अटकलें लगा रहा है कि दोनों के बीच यूपी में बदलाव को लेकर बातचीत हुई होगी।

बड़ा सवाल, कब तक होगी एके शर्मा की ताजपोशी

यूपी में सियायत में हलचल मचाने वाले पीएम मोदी के चहेते एके शर्मा की ताजपोशी कब तक होगी, यह बड़ा सवाल बन गया है। एके शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाकर गृह विभाग दिए जाने की चर्चाएं अभी भी कमजोर नहीं हुई हैं। राजनीति के जानकार मान रहे हैं कि केन्द्र का जो रुख है उससे देखते हुए यह तय है कि देर-सवेर परिवर्तन होकर रहेगा। बस इंतजार का वक्त मुश्किल से कट रहा है।

चेहरा योगी ही होंगे, कौन-कौन बदलेगा यही चर्चा-ए-आम

2022 में उत्तर प्रदेश में भाजपा का चेहरा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही होंगे। उनके इर्द-गिर्द बदलाव की चर्चाएं हैं। क्या-क्या बदला जाएगा, इस पर सिर्फ कयास ही लगाए जा रहे हैं। दरअसल, भाजपा का जो भी दिग्गज उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहा है, वह सबकुछ सामान्य होने का दावा कर रहा है। मगर, हालात बता रहे हैं कि कुछ भी सामान्य नहीं है। ऐसे में आलाकमान क्या और किस तरह से करता है, इस पर सबकी नजर है।

किसी भी तरह की नाराजगी मोल नहीं लेना चाहती पार्टी

जानकारों का कहना है कि बदलाव की पूरी पटकथा लिखी जा चुकी है। मगर, पार्टी किसी भी तरह की नाराजगी मोल नहीं लेना चाहती है। दरअसल, बदलाव से अगर कोई भी गुट नाराज होता है तो वह चुनाव में पार्टी के लिए जुटने की बजाय नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा। यूपी में नुकसान का मतलब भाजपा व संघ अच्छे से जानते हैं। ऐसे में बदलाव सबको साधने के बाद ही किया जाएगा। या फिर कम से कम नुकसान होने की स्थिति में, ऐसा नुकसान जिसकी भरपाई अगले कुछ ही महीनों में कर ली जाए।

Related posts

राजस्थानः7 दिसंबर तक एग्जिट पोल पर पूरी तरह रोक,13 दिसंबर तक चुनाव प्रक्रिया होगी संपन्न

mahesh yadav

IPL के तीन ऐसे मुकाबले, जब विकेट के लिए तरस गए गेंदबाज

Aditya Mishra

अनूप जलोटा ने एक बार फिर जसलीन के दावों पर उठाया सवाल, बोले में साधु नहीं गायक हूं anup jalota once again raised questions on the claims of jasleen bollywood, Anup Jalota, claim, Jasleen, bigg boss 12 नई दिल्ली। ‘बिग बॉस’ में जसलीन मथारू और अनूप जलोटा के रिश्ते पर दीपक और सुरभि ने कई सवाल खड़े किए थे। यहां तक कि इन दोनों ने जसलीन के चरित्र पर भी सवाल उठाए। जिस वजह से सलमान खान ने ‘वीकेंड का वार’ में इन दोनों की जमकर फटकार लगाई थी। वहीं अब हाल ही में केवी सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे अनूप जलोटा ने जसलीन और अपने रिश्ते पर नया खुलासा किया है। साथ ही शराब पीने और नॉनवेज को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। बता दें कि बिग बॉस से बाहर निकलते ही अपने और जसलीन के रिश्ते को अनूप जलोटा ने म्यूजिकल बताया था। उन्होंने कहा था कि उनका और जसलीन का रिश्ता गुरु और शिष्य जैसा है। अनूप जलोटा के इस बयान के बाद से मानों बवाल ही मच गया। ‘बिग बॉस’ के घर में मेहमान बनकर आईं हिना खान ने जसलीन सहित सभी घरवालों को अनूप जलोटा के बयान के बारे में बताया। हिना खान के इस खुलासे के बाद जसलीन काफी परेशान थीं। वहीं दीपक और सुरभि ने इस मामले को खूब तूल दिया। वहीं घर से बाहर आते ही अनूप जलोटा ने जसलीन का कन्यादान करने की बात भी कही थीं। वहीं हाल में केवी सम्मेलन में शामिल हुए अनूप जलोटा से जसलीन और उनके रिश्ते के सच के बारे में पूछा गया। अनूप जलोटा ने कहा – ‘जसलीन के साथ बिग बॉस में जाना प्री-प्लान नहीं था। यह ठीक वैसा ही हुआ जैसे लागी लगन के साथ हुआ। इस भजन को रिकॉर्ड कर वापस आ गया था। 2 महीने बाद फोन आया रिलीज को लेकर।’ साथ ही ‘इसके बाद इस भजन में मंजीरा का साउंड जोड़ा गया और यह भजन हिट हो गया। मैं कभी झूठ नहीं बोलता। साफ बात करता हूं। अगर बिग बॉस में जाना एक दुर्घटना होता तो केवी सम्मेलन में क्यों आता? अच्छा अनुभव रहा। मेरा वजन भी 4 किलो कम हो गया।’ इसके साथ ही जलोटा ने कहा लोग अक्सर कहते हैं कि ‘मैं वहां वाइन या विस्की पीते हुए देखा गया। नॉन वेज खाते हुए भी। मैं गायक हूं, साधु नहीं। मुंह में क्या जा रहा है वह महत्वपूर्ण नहीं है। जरूरी यह है कि मुंह से बाहर क्या आ रहा है।’ आपको बता दें, अनूप जलोटा ‘बिग बॉस’ में 45 दिन रहे। शो में आते ही अनूप जलोटा ने खुलासा किया था कि वह जसलीन मथारू को डेट कर रहे हैं। इन दोनों का रिश्ता इस वजह से ज्यादा चर्चा में रहा क्योंकि दोनों में उम्र का फासला ज्यादा है। अनूप जलोटा 65 साल के हैं जबकि जसलीन 28 की। दोनों में 37 का अंतराल है। घर के अंदर यह दोनों अपने आप को रिलेशनशिप में बताते रहे लेकिन घर से बाहर आते ही अनूप जलोटा अपने रिश्ते से मुकर गए।

Rani Naqvi