Breaking News यूपी

आज से सरकारी अस्पताल में शुरू हो रही ओपीडी सुविधा, जानिए क्या होगी टाइमिंग

शुक्रवार से सरकारी अस्पताल में शुरू हो रही ओपीडी सुविधा, जानिए क्या होगी टाइमिंग

लखनऊ: शुक्रवार 4 जून से सभी सरकारी अस्पताल में ओपीडी चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। इस दौरान मरीजों को उचित परामर्श सभी गाइडलाइन का पालन करते हुए दिया जाएगा। करीब 2 महीने अस्पताल में ओपीडी सुविधा बंद कर दी गई थी, लेकिन इसे दोबारा शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

सुबह 8:00 बजे से 2:00 बजे तक मिलेगी सुविधा

ओपीडी सेवा का फायदा उठाने के लिए मरीजों को सुबह 8:00 बजे से 2:00 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इस दौरान सभी दवाइयां और परामर्श आसानी से ले सकेंगे। मरीज डॉक्टर और उनके तीमारदार सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अस्पतालों में मरीज देखे जाएंगे। इसके साथ ही सामान्य ऑपरेशन की सुविधा भी शुरू हो जाएगी।

सबकी होगी स्क्रीनिंग और जांच

अस्पताल में ओपीडी सेवा का इस्तेमाल करने वाले सभी मरीज और उनके तीमारदार की स्क्रीनिंग की जाएगी। शरीर का तापमान, सर्दी-जुकाम के लक्षण इत्यादि की जानकारी भी ली जाएगी। स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन करने के बाद अंदर भेजा जाएगा। इसके साथ ही ओपीडी परिसर में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। सभी लोगों से जरूरी गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी जा रही है। इन सबके अतिरिक्त फीवर क्लीनिक में डॉक्टर की सलाह पर कोरोना की जांच भी की जाएगी। यह जांच पूरी तरीके से मुक्त होगी और मरीज यहां मुफ्त दवाएं भी हासिल कर सकते हैं।

Related posts

शाह बोले राहुल बाबा आप आतंकियों के साथ ईलू-ईलू करिए, कांग्रेस हुई खफा

bharatkhabar

यूपी में 11 से 14 अप्रैल तक बनेगा टीका उत्सव

sushil kumar

अब महिलाओं को नहीं लगाने पड़ेंगे थानों के चक्कर, गांव में ही सुनी जाएगी फरियाद

Shailendra Singh