featured देश

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, ऐप के जरिए घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं शराब

sharab दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, ऐप के जरिए घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं शराब

कोरोना काल के बीच जहां लोग तमाम चीजों की होम डिलीवरी मंगाकर बाहर जाने से बचना चाह रहे हैं।

ये भी पढ़ें:पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी घमासान !

अब ऐसे में दिल्ली सरकार के एक फैसले ने सबको चैंका दिया है। दरअसल दिल्ली में अब शराब की होम डिलीवरी की जाएगी। जिसकी इजाजत दिल्ली सरकार ने दे दी है।

छत्तीसगढ़ सरकार पहले ले चुकी है ये फैसला

दरअसल सरकार का कहना है कि मोबाइल ऐप और वेबसाइट के जरिए शराब की होम डिलीवरी करवा सकते हैं। इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने शराब की होम डिलीवरी शुरू की थी। जिसके पीछे सरकारों का तर्क है कि इस फैसले से कोरोना काल में शराब की दुकानों पर भीड़ नहीं होगी।

L-13 लाइसेंस होना जरूरी

बता दें आबकारी (संशोधन) नियम 2021 के मुताबिक L-13 लाइसेंस धारकों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी। सरकार की ओर से जारी नोटीफिकेशन में बताया गया कि लाइसेंस धारक केवल मोबाइल ऐप और वेबसाइट के जरिए घरों में ही शराब की डिलीवरी कर सकेंगे। छात्रावास, कार्यालय और संस्थानों में होम डिलीवरी नहीं की जाएगी। याद हो कि कोरोना के चलते पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को सुझाव दिए थे कि वो शराब की होम डिलीवरी पर विचार करें।

क्यों L-13 लाइसेंस की है जरूरत

कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए राजधानी को धीरे-धीरे अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेकिन अभी शराब की दुकानों को खोलने पर फैसला नहीं लिया गया है। जिसे देखते हुए सरकार ने कहा कि शराब की होम डिलीवरी के लिए विक्रेता के पास फॉर्म L-13 में लाइसेंस होना जरूरी है। एल-13 लाइसेंस धारक दुकानदारों को ही मोबाइल ऐप या पोर्टल के माध्यम से बुक की गई शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति होगी।

Related posts

मुंबई से लखनऊ आ रही पुष्पक एक्सप्रेस के टीटीई कोरोना संक्रमित, यात्रियों पर संक्रमण का खतरा

sushil kumar

यूपी बोर्ड 2018: खत्म होगा 12वीं के छात्रों का इंतजार, 12:30 बजे आएंगे परिणाम

Rani Naqvi

मप्र: महिला कार्यकर्ताओं ने की भाजपा कार्यालय के अन्दर मारपीट, जिला मंत्री ने शांत कराया मामला

Ankit Tripathi