featured यूपी

UP: सीएम योगी के कोविड प्रबंधन को प्रधानमंत्री ने सराहा, कही ये बात

UP: सीएम योगी के कोविड प्रबंधन को प्रधानमंत्री ने सराहा, कही ये बात

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ सरकार के लगातार प्रयासों से कोरोना संक्रमण निरंतर कम हो रहा है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन और नीति आयोग प्रदेश सरकार के कोविड प्रबंधन की सराहना पहले ही कर चुका है।

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी योगी सरकार के प्रबंधन व प्रयासों को लेकर संतोष जताया है। उन्‍होंने वाराणसी सहित पूरे प्रदेश की स्थिति की जानकारी ली। कोविड प्रबंधन को लेकर मुख्य सचिव आरके तिवारी द्वारा दी गई रिपोर्ट से संतुष्ट होकर पीएम मोदी ने यूं ही काम करते रहने के लिए प्रेरित किया।

मुख्‍य सचिव ने दी पीएम को जानकारी  

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से मुख्य सचिव आरके तिवारी और वाराणसी के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से कोरोना स्थिति की समीक्षा की। मुख्य सचिव के अनुसार, पीएम मोदी को वाराणसी में कोरोना नियंत्रण की विस्तृत रिपोर्ट और प्रदेश में कोविड प्रबंधन के तहत किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई।

प्रधानमंत्री को बताया गया कि अब राज्‍य में कोरोना संक्रमण दर 3.2 फीसदी रह गई है। साथ ही कोरोना से रिकवरी दर बढ़कर 90 प्रतिशत से ज्‍यादा हो गई है। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण से गांवों को बचाने के लिए गांव-गांव सर्वे करा रही है। इसमें ग्रामीणों की जांच कराई जा रही है। प्रत्‍येक गांव में क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं।

प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को किया प्रोत्‍साहित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्‍वयं भी निरंतर जिलों का दौरा कर रहे हैं। वह जिले के गांवों का दौरा कर भौतिक जायजा ले रहे हैं। मुख्‍य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि, प्रधानमंत्री ने इन सारी कोशिशों की सराहना की। प्रदेश में सुधार की स्थिति पर सं‍तुष्टि जताई और इसी तरह काम करते रहने के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित भी किया।

Related posts

पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्र का कोरोना संक्रमण से निधन

Shailendra Singh

Karnataka Election 2023: आज से कर्नाटक में चुनावी बिगुल बजाएंगे पीएम मोदी, करेंगे रैली और रोड शो

Rahul

मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन करेगी बसपा

Ankit Tripathi