January 17, 2022 12:59 am
featured यूपी

गोरखपुर के इन 32 गांव की बदल गई सूरत, जानिए क्या है मामला

गोरखपुर के इन 32 गांव की बदल गई सूरत, जानिए क्या है मामला

गोरखपुर: नगर निगम ग्रामीण क्षेत्रों को भी शहरी होने का आभास करवाता है। कुछ ऐसा ही गोरखपुर में देखने को मिला, जहां जिले के 32 गांव नगर निगम के तहत सुविधाएं पाने लगे हैं। यहां शहर की तरीके से उन्हें गोरखपुर नगर निगम द्वारा सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं।

सफाई कर्मी और सैनिटाइजेशन का विशेष ध्यान

नगर निगम इन गांव में सैनिटाइजेशन के साथ-साथ साफ सफाई का विशेष ध्यान रख रहा है। ऐसे में ग्रामीण लोगों के लिए या एक अच्छा एहसास है। पहली बार उन्हें शहरी इलाके जैसी सुविधाएं मिल रही है। जिसको लेकर सभी काफी उत्साहित हैं। नगर आयुक्त के आदेश पर 32 गांव को सटे वार्ड से जोड़ दिया गया। जिसके बाद वहां सफाई और सैनिटाइजेशन का काम भी शुरू कर दिया गया।

टैक्स वसूली के साथ सुविधाओं में भी लाएं तेजी

नगर आयुक्त ने इसी सिलसिले में कहा कि टैक्स वसूली पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इस में तेजी लाने के साथ-साथ लोगों को मिलने वाली सुविधाएं भी बेहतर करने की बात कही। नाली की सफाई से लेकर सभी छोटी-बड़ी व्यवस्थाओं को और दुरुस्त करने की बात पर जोर दिया गया। बैठक में टैक्स वसूली से संबंधित बातों पर भी नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने अधिकारियों से चर्चा की। 32 नए गांव शामिल होने से नगर निगम की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। ऐसे में इस दायित्व को सही से निभाने की भी सलाह नगर आयुक्त द्वारा दी गई।

Related posts

सावधान! अश्लील साइट सर्च करते ही अलर्ट हो जाएगी UP Police

Shailendra Singh

दहेज के लिए एक और बेटी को उतारा मौत के घाट, नव विवाहिता को जिन्दा जलाया

Rani Naqvi

टूट गया 25 साल पुराना ‘भाजपा- शिवसेना’ गठबंधन!

Rahul srivastava