Breaking News देश

कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे अहम बैठक

कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे अहम बैठक

लखनऊ: देश में इन दिनों कोरोना महामारी अपने चरम पर है। हर दिन 3 लाख से अधिक नये सामने आ रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अहम बैठक करेंगे।

स्वास्थ्य सुविधाओं पर होगी बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को 3 बैठक करेंगे। इस दौरान देश में कोरोना के बढ़ते प्रभाव और तैयारियों पर बातचीत होगी। पहली बैठक सुबह 9:00 बजे होगी, जिसमें आंतरिक मामलों पर विचार किया जाएगा। दूसरी बैठक सुबह 10:00 बजे अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ होगी। इसमें सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की स्थिति का भी जायजा लिया जाएगा।

ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ तीसरी बैठक

ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बीच प्रधानमंत्री शुक्रवार को ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान ऑक्सीजन की सप्लाई और उत्पादन के साथ-साथ चुनौतियों पर भी चर्चा होगी। यह बैठक दोपहर 12:30 बजे के करीब होनी है।

बढ़ती संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लगातार स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अपनी सुविधाएं दुरुस्त कर रहा है। इन दिनों अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की भारी कमी देखने को मिल रही है। जिसके चलते कई जगह स्थिति काफी बदतर हो गई है। इसी पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से कई राज्यों का ऑक्सीजन स्टॉक भी बढ़ाया गया है।

बंगाल चुनावी दौरा हुआ रद्द

इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हाई-लेवल मीटिंग और कोरोना से जुड़े मामलों में रिव्यू शुक्रवार को होगा। जिसके चलते उन्होंने बंगाल जाने की योजना कैंसिल कर दी है। बंगाल में इन दिनों विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जिसके चलते कई नेता चुनावी रैली करने के लिए वहां जाते रहते हैं। छह चरण के चुनाव संपन्न हो गए हैं, दो चरणों में और चुनावी प्रक्रिया बाकी है।

Related posts

प्रद्युम्न हत्याकांड: कंडक्टर अशोक ने रिहाई के बाद कहा प्रद्युम्न के परिजनों को मिले इंसाफ

Breaking News

अनंतनाग में PDP नेता की सभा पर आतंकी हमला, कोई हताहत नहीं

shipra saxena

4 दोस्तों ने नए साल को खास बनाने के लिए बुलाई एक कॉलगर्ल, फिर हुआ ये हाल

Rani Naqvi