Breaking News यूपी

35 घंटे का लॉकडाउन 35 मिनट में भूले लोग, मंडी में दिखी भारी भीड़

35 घंटे का लॉकडाउन 35 मिनट में भूले लोग, मंडी में दिखी भारी भीड़

प्रयागराज: लोगों को घर पर बिठाने और संक्रमण से बचाने के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, लेकिन जैसे ही 35 घंटे का लॉकडाउन खुला बाजार में भारी भीड़ दिखाई देने लगी। विशेषकर सब्जी के सामान लोगों ने भारी संख्या में घर पर ले जाना शुरू किया।

मंडी में हुई खूब खरीदारी

प्रयागराज की बात करें तो यहां की मुंडेरा मंडी जैसे ही खुली लोग भारी संख्या में सब्जी खरीदने के लिए यहां पहुंच गए। सुबह से ही ग्राहकों की भारी भीड़ इकट्ठा होने से प्रशासन के लिए बड़ी दिक्कत पैदा हो गई। जिस कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए यह 35 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया था, सोमवार सुबह 7:00 बजे के बाद पूरी मेहनत बेकार होने लगी।

इस मंडी में फुटकर व्यापारी और आसपास के अन्य ग्राहक पहुंचे और सामान खरीदने लगे। सब्जी व्यापारियों को भी इस दौरान भारी भीड़ का सामना करना पड़ा। संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस तरह की भीड़ एक बड़ी समस्या पैदा कर सकती है। यूपी के अन्य कई हिस्सों में भी माहौल कुछ ऐसा ही दिखा। पुलिस प्रशासन की सख्ती पर आम लोगों की लापरवाही लगातार देखने को मिल रही है।

35 घंटे का लॉकडाउन 35 मिनट में भूले लोग, मंडी में दिखी भारी भीड़
मंडी
दोबारा लॉकडाउन लगने का खतरा

सामान ले जाने के पीछे एक डर भी लोगों के बीच है, उन्हें यह आशंका है कि दोबारा लॉकडाउन लग सकता है। ऐसे में सब्जी जैसी जरूरी चीजें और अन्य सामान उन्हें अपने घर पर और दुकान पर स्टोर करने की होड़ लगी हुई है। लोग भारी संख्या में फल की खरीदारी करते हुए भी दिखाई दिए।

इसके अलावा नींबू, अदरक जैसे सामान भी भारी मात्रा में खरीदे गए। इनका इस्तेमाल इम्यूनिटी को अच्छा करने में भी किया जा रहा है। इसीलिए कोरोना काल में आम आदमी घर पर रहकर सारी सुविधाएं दुरुस्त करने में लगा हुआ।

पंचायत चुनाव का भी दौर जारी

इन सबके बीच सोमवार को उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग भी शुरू हो गई। सुबह 7:00 बजे से ही मतदाता अपने वोट का इस्तेमाल करने के लिए सेंटर पर पहुंचने लगे। प्रयागराज में पहले चरण में ही मतदान संपन्न हो गया है। वहीं दूसरे चरण में अन्य 20 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं, पंचायत चुनाव का तीसरा चरण 26 अप्रैल को और 29 अप्रैल को चौथे चरण की वोटिंग होगी।

Related posts

राज्यपाल से मिलकर नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा

Rani Naqvi

उत्तर प्रदेश:  नए सिरे से तैयार हो रहीं चीनी मिलें, 13 चीनी मिलों का होगा विस्‍तार, 5 लाख किसानों को मिलेगा फायदा

Saurabh

जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर गरजे सीएम नीतीश कुमार, कहा- विकास के बदले किया भेदभाव का काम

Trinath Mishra