shadi लॉकडाउन के दिन है शादी, तो जान लें ये नया आदेश

लखनऊ। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए यूपी में हर रविवार को टोटली लॉकाडाउन लगा दिया गया है। इस दिन सिर्फ आपातकालीन सेवाओं में लगे लोगों को ही बाहर निकलने की अनुमति है। इस बीच अचानक रविवार को लगे लॉकडाउन की वजह से कई संकट लोगों के सामने आ गए हैं। जिसको लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म है। इस बीच सरकार ने सभी चीजों को साफ कर दिया है। जिससे कि किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो।

साप्ताहिक लॉकडाउन के दिन भी हो सकेंगी शादियां

अगर आपके परिवार, रिश्ते आदि में कहीं शादी है तो घबराने की जरूरत है। सहालग का दौर है और आमतौर रविवार के दिन ही लोग शादियों या अन्य आयोजनों को करते हैं। ऐसे में रविवार का लॉकडाउन इन लोगों के लिए मुसीबत बन सकता है। इसको देखते हुए योगी सरकार ने आयोजनों की अनुमति दे दी है। जिससे कि लोगों को असुविधाएं ना हों।

करना होगा नियमों का पालन

रविवार के दिन लॉकडाउन है, ऐसे में शादियों या अन्य आयोजनों में आयोजकों के उपर विशेष जिम्मेदारी होगी। कोरोना के नियमों का पालन करना उनकी जिम्मेदारी होगी। किसी भी प्रकार की लापरवाही भारी पड़ सकती है। ऐसे में आने वाले मेहमानों की संख्या से लेकर कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराना आयोजकों की जिम्मेदारी होगी।

अगर आयोजन बंद जगह पर है तो अधिकतम 50 लोगों को ही आने की अनुमति होगी। खुले स्थान पर आयोजन है तो अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकेंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। मास्क लगाना अनिवार्य होगा। साथ ही सैनिटाइजिंग की भी व्यवस्था करनी होगी।

35 घंटे का लॉकडाउन 35 मिनट में भूले लोग, मंडी में दिखी भारी भीड़

Previous article

कोरोना से परेशान जनता के लिए आरएसएस ने प्रदेश भर में नियुक्त किए 6 प्रभारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.