सुलतानपुर में मतदान: भाजपा विधायक ही नहीं दे सके वोट, जानिए कारण

सु्लतानपुर: उत्‍तर प्रदेश में त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। चुनाव के दौरान मतदाता सूची में गड़बड़ी के मामले सामने आते रहते हैं।

इस बीच सुलतानपुर में लम्भुआ विधानसभा से बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी का नाम भी मतदाता सूची से गायब होने की खबर सामने आई है। यही नहीं, उनके ग्राम पंचायत वार्ड के वोटर्स को मतदान के लिए करीब तीन किलोमीटर दूर जाना पड़। वोट न दे पाने की शिकायत विधायक ने एसडीएम समेत जिले से अधिकारियों से भी की।

वोटिंग के लिए पहुंचे थे गांव

दरअसल, आज पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में वोटिंग के लिए भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी अपनी पत्नी के साथ गांव पहुंचे। उनके वार्ड के मतदाताओं के नाम घर के पास मौजूद प्राथमिक विद्यालय सूर्यभान पट्टी में नहीं थे। बीजेपी विधायक का घर गांव के वार्ड संख्या पांच में है और इसका बूथ करीब तीन किलोमीटर दूर ककराही कम्पोजिट स्‍कूल में बनाया गया था।

इसके बाद जब बीजेपी देवमणि पत्नी के साथ ककराही स्थित बूथ संख्या 121 पर पहुंचे तो पीठासीन अधिकारी रमाशंकर मिश्र ने उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज न होने की बात बताई। वहीं, इस वार्ड के क्रमांक 819 पर उनकी पत्नी रेखा का नाम है। इसी तरह क्रमांक 820 पर उनके भाई चिन्तामणि व क्रमांक 821 पर छोटे भाई की पत्‍नी विभा का नाम था।

विधायक ने आला अधिकारियों से की शिकायत

अधिकारी रमाशंकर ने भाजपा एमएलए से मतदान करने में असमर्थता जाहिर की। इसके बाद पीठासीन अधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट से बात करके इसकी पुष्टि की। वहीं, विधायक देवमणि द्विवेदी ने एसडीएम व जिले के अन्य अधिकारियों को फोन करके इस बात की शिकायत की, जिस पर उन्‍हें जांच का आश्‍वासन मिला।

कोरोना व चुनावी ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को कब मिलेगी किट : इं हरि किशोर तिवारी

Previous article

35 घंटे का लॉकडाउन 35 मिनट में भूले लोग, मंडी में दिखी भारी भीड़

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured