featured यूपी

मृत्यु तो निश्चित है, अभी चलता रहेगा कुंभ… जानिए कोरोना को लेकर क्या बोले संत

जूना अखाड़े ने किया ऐलान, 26 मई तक चलेगा कुम्भ,मृत्यु तो निश्चित है...

लखनऊ: जूना अखाड़े के प्रवक्ता श्रीमहंत नारायण गिरी ने कुंभ मेले को लेकर बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि 26 मई तक सभी अखाड़े हरिद्वार में ही रहेंगे अखाड़े, और कुंभ की परम्पराओं को पूरा करते हुए 27अप्रैल के स्नान सहित बाकी तीन अन्य स्नान भी करेंगे। जूना अखाड़े के प्रवक्ता श्रीमहंत नारायण गिरि ने कहा 27 अप्रैल को हनुमान जयंती,14 मई को परशुराम जयंती,17 मई को शंकराचार्य जयन्ती, और 18 मई को गंगा दशहरा के बाद ही कुंभ मेले का समापन किया जायेगा।

सरकार और हम अपने हिसाब से चलेंगे

उन्होंने कहा कि हिंदू तारीख के अनुसार कुंभ 26 मई तक चलने वाला है, ऐसे में राज्य सरकार अपने हिसाब से चलेगी पर हम लोग अपनी परम्पराओं के साथ चलेंगे। उन्होंने कहा कि अभी हमारे सभी देवताओं के स्नान बाकी है। इसको भी हम लोग निभाएंगे

जो साधु जाना चाहें जा सकते हैं

निरंजनी अखाड़े के सचिव ने भी कहा है कि हम 27अप्रैल का स्नान करेंगे, अगर अस्वस्थ होने के कारण कुछ साधू जाना चाहते हैं तो जायें, वो बात अलग है कि अब श्रीमहंत रविंद्र पुरी सहित निरंजनी अखाड़े के 17 संतों की रिपोर्ट करोना नेगेटिव आई है।

मृत्यु तो निश्चत है…

बहरहाल जूना अखाड़े के प्रवक्ता श्रीमहंत नारायण गिरि ने कहा मृत्यु तो निश्चित है लेकिन हम साधू अपनी परम्पराओं का त्याग नहीं कर सकते। अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी हरिगिरी जी महाराज की भी यही इच्छा है। उन्होंने कहा हमने हरिद्वार के बडे आश्रमों से बात की है, आश्रमों में बीमार साधुओं के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाये जायेंगे,हम सब जांच भी करायेंगे, वैक्सीनेशन भी करवायेंगे मास्क लगाएंगे लेकिन परम्परा भी निभायेंगे।

Related posts

युवा अधिवक्ता एसोसिएशन करेगा प्रधानमंत्री की रैली का विरोध, तैयारी पूरी

bharatkhabar

उत्तरकाशी LANDSLIDE:  सुखी टॉप के पास सड़क पर पत्थर गिरने से गंगोत्री हाईवे बंद, भारी बारिश से जीनजीवन अस्त-व्यस्त

Saurabh

शीला के दिए ‘करो या मरो’ नारे पर सपा भड़की

bharatkhabar