featured यूपी

माफिया अतीक अहमद के खिलाफ एक और चार्जशीट, अशरफ की संपत्ति की होगी जांच

माफिया अतीक अहमद के खिलाफ एक और चार्जशीट, अशरफ की संपत्ति की होगी जांच

प्रयागराज: अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक और चार्जशीट फाइल की है। इसी के साथ अब उसके छोटे भाई अशरफ की भी चल व अचल संपत्ति की जांच करेगी, जिससे उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके।

ईडी को कई राज्‍यों में अतीक और अशरफ के नाम पर संपत्ति मिलने का अंदेशा है। पुलिस की जांच-पड़ताल में उसकी जहां-जहां और जितनी संपत्ति की जानकारी हुई है, ईडी उसे भी अपने जांच के दायरे में रख रही है। इससे पहले दोनों भाईयों के बैंक खातों में लाखों रुपये पाए गए थे, जिसके बाद उन्‍हें सीज करा दिया गया था।

ईडी जुटा रही सं‍पत्ति की जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी सूत्रों ने दावा है कि अतीक अहम के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद उसके और परिवार वालों के नाम पर चल व अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। अतीक की प्रयागराज के अलावा मुरादाबा, नोएडा, दिल्ली, मुंबई और छत्तीसगढ़ में संपत्ति होने के बारे में पता चला है।

ईडी को उसके दिल्ली के एक अपार्टमेंट में शानदार फ्लैट और मुंबई में आवासीय भूखंड व फ्लैट होने का पता चला है। हालांकि, संपत्ति के मालिकाना हक को लेकर कुछ विवाद की बातें भी सामने आ रही हैं। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक अशरफ फरारी के दौरान दिल्‍ली वाले फ्लैट में काफी समय तक ठहरा था।

संपत्ति पर कार्रवाई की तैयारी में ईडी

प्रयागराज और पड़ोसी जिले कौशांबी में आवासीय, व्यावसायिक जमीन के अलावा अलग-अलग फर्म के नाम से भी तमाम संपत्ति खरीदने की जानकारी मिली है। कुछ फर्म अतीक के नाम पर हैं तो कुछ में वह सहयोगी है, लेकिन अधिकतर फर्म के माध्‍यम से ठेकेदारी और रियल इस्टेट का काम किया जाता रहा है। फिलहाल, ईडी की टीम एक-एक संपत्ति और उसकी मार्केट प्राइस का आंकलन करके आगे की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

Related posts

साइकिल पर अखिलेश ने भी ठोंका दावा

piyush shukla

लखनऊः आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर ABVP चलायेगी ‘एक गांव एक तिरंगा’ अभियान, जानिए उद्देश्य

Shailendra Singh

उत्तराखंडःसीएम ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में जिला सेक्टर, राज्य सेक्टर, केन्द्र पोषित एवं बाह्य सहायतित योजनाओं की समीक्षा की

mahesh yadav