Breaking News यूपी

सीएम योगी के करीबी अफसर कोरोना की चपेट में, प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

यूपी में लॉकडाउन को लेकर सीएम योगी ने कही बड़ी बात, अफसरों को चेताया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़े मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी का परिणाम है कि लगातार लोगों से घर पर रहने की अपील की जा रही है। सीएम योगी के ओएसडी अभिषेक कौशिक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

समीक्षा बैठक में कई मुद्दों पर होगी बात

बढ़ते संक्रमण के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 केडी सीएम आवास पर कोविड-19 समीक्षा बैठक करेंगे। यह बैठक सुबह 10:30 बजे होगी, जिसमें team11 के सदस्य भी शामिल होंगे। संक्रमण पर नियंत्रण लगाने और वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाने जैसे विषयों पर बातचीत हो सकती है।

योगी ने जारी किए सख्त निर्देश

प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि रोजाना 3 से 4 लाख लोगों के टीकाकरण को लक्ष्य बनाया जाए। प्रतिदिन एक लाख से अधिक rt-pcr जांच की भी व्यवस्था की जाए। जांच की रिपोर्ट देने में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। परिवहन निगम के सभी बसों को भी सैनिटाइज करने और संक्रमण से बचाने की बात कही गई।

प्रदेश में बढ़ रहे कोविड अस्पताल

प्रदेश में बढ़ती संख्या को देखते हुए कोविड अस्पतालों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। सोमवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कई अहम बातें कहीं। उन्होंने बताया कि यूपी में भी तालाबंदी की जरूरत नहीं है, अफसरों को युद्ध स्तर पर तैयारियों में लगाया गया है और किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं।

जरूरत के अनुसार निजी अस्पताल और मेडिकल कॉलेजों को कोविड अस्पताल के रूप में परिवर्तित किया जा रहा है। 520 बेड की व्यवस्था कैरियर मेडिकल कॉलेज में होगी, इसके साथ ही 320 बेड एरा मेडिकल कॉलेज में बनाए जाएंगे। कैंसर संस्थान को भी कोविड अस्पताल में बदला जा रहा है।

Related posts

भारतीय सेना और राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस डिवीजन के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

bharatkhabar

बदायूंः गुरुग्राम से अपने गांव त्योहार मनाने जा रहे बाइक सवार की दुर्घटना में मौत, तीन घायल

Shailendra Singh

यूपी में चुनावी हलचल जारी : राजधानी में कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा का मेगा शो, मुरादाबाद में मौजूद रहेंगे सीएम योगी

Neetu Rajbhar