Breaking News यूपी

सचिवालय कर्मचारियों को भी इस दिन लगाया जाएगा टीका, जानिए क्या होगी टाइमिंग

सचिवालय कर्मचारियों को भी इस दिन लगाया जाएगा टीका

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सचिवालय कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगाने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए 12 और 13 अप्रैल का दिन निर्धारित किया गया है। देशभर में चौथे चरण का टीकाकरण जारी है, जिसमें 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

बापू भवन में लगेगी वैक्सीन

लखनऊ स्थित बापू भवन सचिवालय की डिस्पेंसरी में वैक्सीनेशन की पूरी व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों की तरफ से सारे इंतजाम किए जा रहे हैं। सचिवालय परिसर में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को पूरी जानकारी दी जा रही है।

नियम के अनुसार 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा रही है, ऐसे में ऐसे सभी कर्मचारी जो इस उम्र वर्ग में आते हैं, उन्हें टीका लगाया जाएगा।

सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक लगेगी वैक्सीन

सचिवालय कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने के लिए 2 दिन निर्धारित किया गया हैं। सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक सभी को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस दौरान उनकी पूरी निगरानी भी रखी जाएगी। इमरजेंसी वाली स्थिति के लिए भी पूरी व्यवस्था की जा रही है। ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करके कोरोना के प्रसार को रोकने का लक्ष्य रखा गया है।

प्रधानमंत्री के आह्वान पर मनाया जा रहा टीका उत्सव

उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में टीका उत्सव मनाया जा रहा है। 11 अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच सभी को इस उत्सव में सम्मिलित होने की अपील की जा रही है। नियम के अनुसार जिन्हें टीका लगाया जाना है, उन सभी लोगों को आगे आकर टीकाकरण करवाने की सलाह दी जा रही है।

महामारी के इस दौर में टीका उत्सव के माध्यम से दवा और जागरूकता दोनों को बढ़ावा दिया जा रहा है। बड़े कार्यक्रम का आम जनता पर भी सकारात्मक असर होता है। इसीलिए टीकाकरण को उत्सव की तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है।

Related posts

UP News: अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में साधु की हत्या, पुलिस को गले पर गहरे निशान, जांच शुरू

Rahul

कौशल विकास मंत्रालय का काम रोजगार देना नहीं हुनरमंद बनाना है- रूड़ी

piyush shukla

कानपुरः स्टेज पर दुल्हन के सामने खुली दूल्हे की पोल, सच सुनकर बेहोश हुई दुल्हन

Shailendra Singh