Breaking News featured दुनिया

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले छाया आंतक का खतरा

ISis अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले छाया आंतक का खतरा

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के ठीक एक दिन पहले आईएस ने एक नोट जारी किया है जिसमें उसने अमेरिका को खुलेआम धमकी दी है। अपने सात पेज के धमकी भरे नोट में आईसिस ने कहा है चुनाव वाले दिन अमेरिका में खून खराबा होगा इसलिए मुस्लिम समुदाय के लोग अपने घरों से न निकले। इस बात की जानकारी आतंकियों की गतिविधियों पर नजर रखने वाले एसआईटी ने दी है। बता दें कि शनिवार को ही अमेरिकी सुरक्षा एंजेंसी ने इस बात की आशंका जताई थी कि आईसिस चुनाव के दिन किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकता है।

isis

इस आतंकी हमले के बारे में जानकारी देते हुए एएसआईटीई के निदेशक रिट्ज काट्ज ने रविवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि आईएस के अल हयात मीडिया सेंटर के एक घोषणा पत्र में हमले को लेकर जानकारी मिली है। जिसमें मतदाताओं की मारने और पेटियों को नष्ट करने की बात कही गई है। वहीं इस नोट के सामने आते ही अमेरिकी सिक्युरिटी एजेंसियां न्यूयॉर्क, वर्जनिया और टेक्सॉस खास तौर पर नजर रख रही हैं। एफबीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इंटेलिजेंस ऑफिशियल्स ने हमले को लेकर ज्वाइंट टेररिज्म टास्क फोर्स को अलर्ट कर दिया है। साथ ही ये भी कहा है कि वो किसी भी हमले को रोकने में सक्षम है।

 

गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 8 नवंबर को होने है। जिसमें डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन है जबकि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप है।

Related posts

जानिए मोदी के संसदीय क्षेत्र में कैसा है पंचायत चुनाव का हाल

Aditya Mishra

कोलकाता टेस्ट: भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, सीरीज में अजेय बढ़त (वीडियो)

bharatkhabar

अम्मा की हालत स्थिर, दुआओं का दौर जारी बढा़ई गई सुरक्षा व्यवस्था

shipra saxena