Breaking News featured यूपी

बाराबंकी किसान पंचायत में शामिल हो रहे नरेश टिकैत, अवध पर बीकेयू की नजर

बाराबंकी किसान पंचायत में शामिल हो रहे नरेश टिकैत, अवध पर बीकेयू की नजर

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में किसान महापंचायत बुधवार को होनी है। इसमें भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत भी शामिल हो रहे हैं। सरकार से तीन कानून वापस लेने की मांग कर रहे किसान लगातार पंचायत का हिस्सा बन रहे हैं।

हैदरगढ़ के पास में होगी पंचायत

किसान पंचायत तीनों किसान कानूनों के विरोध में आयोजित की जा रही है। इसमें बाराबंकी और आसपास के किसानों का समर्थन इकट्ठा करने पर जोर दिया जाएगा। बाराबंकी के अलावा बस्ती में भी किसान महापंचायत करने की तैयारी है।

बाराबंकी में यह पंचायत हैदरगढ़ रोड पर हरख चौराहे पर होनी है। वहीं बस्ती में किसान महापंचायत का आयोजन 25 फरवरी को किया जाएगा। इसमें मुख्य अतिथि नरेश टिकैत को बनाया गया है। यह दोपहर 12:00 बजे शुरू होगी।

अवध और पूर्वांचल पर किसान यूनियन की नजर

बाराबंकी और बस्ती जैसे क्षेत्रों में किसान महापंचायत को आयोजित करके भारतीय किसान यूनियन बड़ा दांव खेल रहा है। इसके साथ ही इसमें अध्यक्ष नरेश टिकैत की उपस्थिति भी बड़ी महत्वपूर्ण होगी। इस किसान महापंचायत से आंदोलन में अवध और पूर्वांचल को भी सम्मिलित करने पर जोर दिया जा रहा है।

पिछले 90+ दिनों से चल रहे किसान आंदोलन में अभी तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश से ज्यादा सक्रियता दिखाई दी थी। ऐसे में इधर के इलाकों में महापंचायत का होना कई मायनों में बहुत महत्वपूर्ण है।

Related posts

सौरव गांगुली के बाद अब बेटी समेत परिवार के 4 सदस्य कोरोना संक्रमित

Rahul

कोरोना से डरें नहीं, अपने व्यवहार में लाएं परिवर्तन : डॉ. राजीव गर्ग

Shailendra Singh

किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्विट कर कहा, सरकार मानने वाली नहीं है, इलाज करना पड़ेगा!

Shailendra Singh