Breaking News featured यूपी

छात्रसंघ चुनाव से पहले ही मचा घमासान, वाराणसी में छात्रों का हंगामा

छात्रसंघ चुनाव से पहले ही मचा घमासान, वाराणसी में छात्रों का हंगामा

वाराणसी: चुनाव अक्सर अपने साथ बवाल भी लेकर आते हैं। वहीं, बात अगर छात्रसंघ चुनाव की हो तो मामला और गंभीर हो जाता है। बवाल वाराणसी में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव को लेकर है। जहां छात्रों ने शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। छात्र चुनाव न कराने की घोषणा से नाराज थे।

पुस्तक मेले में की तोड़-फोड़
छात्रों ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए खूब बवाल किया। परिसर में शताब्दी समारोह भी मनाया जा रहा था, छात्रों ने इसे ही अपना निशाना बनाया। वहां लगे पुस्तक मेले में काफी तोड़-फोड़ का गई और बुक स्टॉल के पलट दिया गया।

छात्रों का गुस्सा यहीं नहीं थमा, उन्होंने प्रशासनिक भवन के कार्यालय को भी जबरन बंद करवाया। बाद में मामले को शांत कराने के लिए पुलिस बल को मोर्चा संभालना पड़ा। इसी समारोह के चलते क्रिकेट मैच का भी आयोजन हो रहा था, इसे भी बंद करवाने की नाकाम कोशिश की गई।

पुलिस को देखकर भड़क गए छात्र
अनुशासन का पाठ पढ़ाने के लिए पुलिस का आना आग में घी पड़ने जैसा था। पुलिस बल को देखकर मामला और बिगड़ गया। पहले पुलिस ने छात्रों को डर दिखाकर केंद्रीय कार्यालय तक ले जाने की कोशिश की। इसी एक्शन का रिएक्शन छात्रों को और भड़काने के लिए काफी था।

बैठक में मामले ने पकड़ा तूल
चुनाव से जुड़ी अपडेट के लिए समिति कक्ष में एक बैठक बुलाई गई थी। इसमें बच्चों के साथ-साथ प्रशासनिक लोग भी उपस्थित थे। प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से जैसे ही कहा गया कि अभी छात्रसंघ चुनाव कराना संभव नहीं है। उसी के बाद छात्र हंगामा करने लगे। धीरे-धीरे यह हंगामा बढ़ने लगा और नौबत तोड़-फोड़ तक आ गई। रविदास जयंती के चलते पुलिस बल खाली नहीं है, इसीलिए चुनाव कुछ दिन बाद करवाने की बात कही जा रही थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए, विश्वविद्यालय की तरफ से बातचीत का सिलसिला जारी है। वहीं जिला प्रशासन भी अपनी रणनीति को परख रहा है। उम्मीद है कि जल्द इसमें कुछ समाधान निकलेगा और छात्रों का गुस्सा शांत होगा।

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया महंत नरेंद्र गिरी के निधन पर दुख, जेपी नड्डा बोले- संपूर्ण जीवन समाज को समर्पित रहा

Saurabh

दैत्यों के खात्मे व साधुओं की रक्षा के लिए हुआ कृष्ण का जन्मदिन

Aditya Mishra

आम सहमति से जीएसटी पास होना लोकतंत्र की जीत: जेटली

bharatkhabar