Breaking News featured देश

गाजिपुर बाॅर्डर पर नेताओं का पहुंचना शुरु, टिकैत के गांव से पानी और मठ्ठा लेकर पहुंचे लोग

WhatsApp Image 2021 01 29 at 11.01.57 AM गाजिपुर बाॅर्डर पर नेताओं का पहुंचना शुरु, टिकैत के गांव से पानी और मठ्ठा लेकर पहुंचे लोग

नई दिल्ली। टैक्टर रैली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने गुरुवार सुबह से ही आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया और शाम होते होते गाजिपुर बाॅर्डर को खाली करने के आदेश जारी हो गए। आधी रात में गाजीपुर बाॅर्डर पर हाई वाॅलटेज ड्रामा हुआ। राकेश टिकैत जानकारी देते हुए मीडिया कार्मियों के सामने रोने लगे और कहने लगे कि सरकार ने किसानों को मारने की साजिश की। इसी के साथ राकेश टिकैत ने सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि धरनास्थल पर बीजेपी के विधायक और 300 लोग आए और किसानों को मार रहे हैं। आधी रात को राकेश टिकैत के गांव से हजारों किसान गाजिपुर बाॅर्डर पहुंचे हैं।

आपके बतादें कि हजारों की संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहे हैं। गांवों से किसान राकेश टिकैत के लिए पानी और मट्ठा लाए हैं। बीते दिन से ही राकेश टिकैत अनशन पर हैं और उन्होंने ऐलान किया था कि वो गांव का ही पानी पिएंगे।

 

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन बड़ा रूप लेता जा रहा है। आंदोलन के स्टेज पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंच गए हैं। उनसे मिलने के लिए राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) नेता जयंत चौधरी भी गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे हैं। जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार को लगता है कि वे किसानों को कुचल देंगे, ऐसा नहीं होगा। जब से आदित्यनाथ यूपी के सीएम बने हैं, यूपी धारा 144 के तहत है। किसान यहां घर बनाने नहीं आए हैं, वे यहां तीन कानूनों को वापस कराने आए हैं।

 

गाजिपुर बाॅर्डर पर नेताओं का पहुंचना शुरु-

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज दोपहर को गाजीपुर बॉर्डर का दौरा करेंगे। आम आदमी पार्टी किसानों के आंदोलन का पहले ही समर्थन कर चुकी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर किसान आंदोलन को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि PM हमारे किसान-मज़दूर पर वार करके भारत को कमज़ोर कर रहे हैं, फ़ायदा सिर्फ़ देश-विरोधी ताक़तों का होगा। रालोद नेता जयंत चौधरी शुक्रवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे, उन्होंने कहा कि जब से यूपी में योगी सरकार आई है, तभी से प्रदेश में धारा 144 लगी हुई है।

Related posts

हरदोई: थाना मझिला के ग्राम जमुरा में पकड़ी गई असलहा बनाने की फैक्ट्री, मौके पर भारी पुलिस ने दी दबिश

piyush shukla

गढ़वा घाट पर मोदी ने लिया सन्तों का आशीर्वाद, गाय को खिलाया चारा

Rahul srivastava

मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा का बयान कहा, सरफराज को बोल दिया था अगले मैच पर फोकस करो

mahesh yadav