Breaking News featured देश

दिल्ली सरकार ने दी स्कूल खोलने को इजाजत, 18 जनवरी से फिर शुरू होंगी कक्षाएं

41678a9c 4c93 4917 a2e8 f308491126f8 दिल्ली सरकार ने दी स्कूल खोलने को इजाजत, 18 जनवरी से फिर शुरू होंगी कक्षाएं

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बाद देश में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था। जिसके बाद अब हालात धीरे-धीरे सुधरने लगे है। जिसके चलते सभी राज्यों में स्कूल, काॅलेज खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा स्कूल खोलने की अनुमति दी जा रही है। इसी बीच दिल्ली से स्कूल खोलने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली सरकार ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्कूलों को 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के लिए 18 जनवरी से प्री-बोर्ड की तैयारियों और प्रैक्टिकल वर्क के लिए खोलने की इजाजत दे दी है। इसके साथ ही अभिभावकों की सहमति से ही बच्चों को बुलाया जा सकेगा। बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।

स्कूल आने वाले छात्रों की रिकॉर्ड मैंटेने किया जाएगा-

बता दें कि बता दें कि छात्र बहुत दिनों से स्कूल जाने के लिए उताबले हो रहे थे। जिसके बाद वो समय आ गया जब दिल्ली सरकार ने 18 जनवरी से स्कूल खोलने की इजाजत दे दी। डायरेक्ट्रेट ऑफ एजुकेशन की तरफ से बुधवार को जारी सर्कुलर के मुतबिक, प्री-बोर्ड की तैयारियों और प्रैक्टिकल वर्क को लेकर राजधानी दिल्ली के सभी 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों को 18 जनवरी से स्कूल आने की इजाजत दी गई है। हालांकि, छात्रों को स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के साथ पैरेंट्स की अनुमति पर ही बुलाया जाना चाहिए। इसके साथ ही स्कूल आने वाले छात्रों की रिकॉर्ड मैंटेने किया जाएगा, लेकिन इसका उद्देश्य हाजिरी के लिए नहीं होगा। क्योंकि यह पूरी तरह से पैरेंट्स की इच्छा पर निर्भर होगा।

परीक्षाओं व प्रैक्टिकल के मद्देनज़र स्कूल खोलने की अनुमति-

इसके साथ ही दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली में CBSE बोर्ड परीक्षाओं व प्रैक्टिकल के मद्देनज़र 10वीं और 12 वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी जा रही है। अभिभावकों की सहमति से ही बच्चों को बुलाया जा सकेगा. बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को देखते हुए फैसला लिया गया है।

 

Related posts

संजय राऊत का मोदी सरकार पर निशाना : “देश में हिंदुत्व का राज्य लेकिन धर्म का राज्य है क्या?”

Pritu Raj

मप्र: कांग्रेस का दावा भिंड जिले में है 15000 फर्जी मतदाता

mahesh yadav

बुलंदशहर हिंसा: गोकशी मामले में दो नाबालिगों के नाम एफआईआर, पुलिस ने की पूछताछ

mahesh yadav