Breaking News featured देश

संजय झील के बाद गाजीपुर पोल्ट्री मार्केट बंद, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

67cfe6ca 5e09 4ab4 b2aa 2e3afc83cc5f संजय झील के बाद गाजीपुर पोल्ट्री मार्केट बंद, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

नई दिल्ली। देश को एक के एक कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना महामारी की वजह से अब देश जूझ रहा है। दूसरी तरफ बर्ड फ्लू ने भी देश में अपनी दस्तक दे दी है। देश के अलग-अलग हिस्सों में आए दिन कौओं और अन्य पक्षियों के मरने की खबर देखने को मिल रही है। बर्ड फ्लू की दस्तक के बाद से एक और बीमारी का डर देशवासियों को सताने लगा है। बर्ड फ्लू को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। इसी बीच बर्ड फ्लू के खतरे के बीच दिल्ली का गाजीपुर पोल्ट्री मार्केट मुर्गा मंडी 10 दिनों के लिए बंद रहेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जिंदा पक्षियों के आयात पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी तक दिल्ली में बर्ड फ्लू का कोई कंफर्म मामला सामने नहीं आया है।

संजय झील को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया-

बता दें कि पूर्वी दिल्ली की संजय झील में शनिवार को 10 बत्तक मरे हुए पाए गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इससे एक दिन पहले मयूर विहार फेस-3 में 17 कौवे मृत मिले थे। अधिकारी ने कहा कि कि झील को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। पशुपालन विभाग के डॉक्टर राकेश सिंह ने बताया कि हमें संजय झील में 10 बत्तक मृत मिले हैं। जिनके नमूनों को जांच के लिये प्रयोगशाला भेज दिया गया है। दिल्ली में बीते कुछ दिनों में 35 कौवों समेत कम से कम 50 पक्षी मर चुके हैं, जिससे बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ गया है।

104 सैंपल लेकर जालंधर लैब में भेजे गए-

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में देश में बर्ड फ्लू के मामले देखने मे आए हैए अभी तक दिल्ली में एक भी कन्फर्म मामला नहीं आया है, लेकिन 104 सैंपल लेकर जालंधर लैब में भेजे गए है। जिसके नतीजे सोमवार को आएंगे। इन्ही नतीजों के आधार पर दिल्ली सरकार निर्णय लेगी।

Related posts

पीएम मोदी ने मुंडका-बहादुरगढ़ मेट्रो लाईन का किया उद्घाटन

rituraj

Breaking News

बार्डर पर तनातनी: ब्लैक टॉप पर दुबारा कब्जा चाहता है ड्रैगन

Trinath Mishra