Breaking News दुनिया

ये नाम हैं अमेरिकी राष्ट्रपति के कैबिनेट में शामिल, बाइडन ने की घोषणा

बिडेन

अमेरिका के अगले राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने कैबिनेट की घोषणा कर दी है. उन्होंने अपने लंबे समय से रहे विदेशी नीति के सलाहकार और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के समय के एंटनी ब्लिंकेन को विदेश मंत्री बनाया है, वहीं, पूर्व अमेरिकी मुख्य डिप्लोमैट जॉन केरी को अपना विशेष क्लाइमेट राजदूत बनाया है. बता दें 58 वर्षीय ब्लिंकेन ने बराक ओबामा प्रशासन के दौरान उप विदेश मंत्री उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) के तौर पर कार्य किया है. वह बाइडन के 2020 के राष्ट्रपति अभियान के लिए एक विदेश नीति सलाहकार भी हैं. एंटनी ब्लिंकेन ने कहा है कि वे अपने काम को मिशन की तरह लेंगे और पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करेंगे.

इस कबिनेट की खास बात यह है कि इसमें तीन महिलाएं शामिल हैं. ऐसा पहली बार है जब जलवायु के लिए विशेष दूत को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का हिस्सा बनाया जाएगा. वहीं जेक सुलिवन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नामित किया गया है.

बाइडेन ने जेक सुलिवन को अपना राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है. जेक सुलिवन ने अपनी नियुक्ति के बाद पहली प्रतिक्रिया में कहा कि जो बाइडेन ने उन्हें सिखाया है कि सरकार के सर्वोच्च स्तर पर देश की सुरक्षा कैसे की जाती है, उन्होंने कहा कि बतौर NSA वो हर वो काम करेंगे जिससे उनका जो बाइडेन अलेजांद्रो मेयरकास को अमेरिका के आतंरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी देने जा रहे हैं. उन्हें होमलैंड सिक्युरिटी का प्रमुख बनाया गया है. बता दें कि अलेजांद्रो मेयरकास का परिवार अमेरिका में बतौर रिफ्यूजी रहा है.

Related posts

विवाद में फंसे पंजाब के मंत्री, सिक्का उछालकर पद पर नियुक्त किया शिक्षक

Vijay Shrer

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी से की फोन पर बात: व्हाइट हाउस

Rani Naqvi

अमेरिकी राष्ट्रपति ने देश में परिवारों से उनके बच्चों को अलग रखने के फैसले पर लगाई रोक

Rani Naqvi