Breaking News featured दुनिया

डोनाल्ड ट्रम्प ने वोटर को चेताया, बोले बिडेन को वोट दिया तो फिरसे लग जाएगा लॉक डाउन, न मनेगा क्रिसमस, न स्वतंत्रता दिवस

डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में पूरी जोर आजमाइश चल रही हैं. डोनाल्ड ट्रम्प और उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन पूरी जोर अजमाइश में लगे हुए हैं. चुनाव प्रचार में और उससे अलग भी नए नए तरीको का या बयानबाजी का इस्तेमाल किया जा रहा हैं. वोटरों को लुभाने के लिए अलग तरह तरह के बयानों का प्रयोग किया जा रहा हैं. दोनों उमीदवार फ्लोरिडा शहर के टाम्पा में अलग-अलग रैली करेंगे. ये पहली बार होगा जब दोनों अपने चुनावी अभियान के दौरान आसपास ही होंगे. अब धीरे-धीरे व्हाइट हाउस तक पहुंचने की लड़ाई अपने अंतिम दिनों में प्रवेश कर रही हैं. चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं हैं. सर्वे के मुताबिक, जो बिडेन की स्थिति को अधिक मजबूत बताया जा रहा हैं.

फ्लोरिडा पर होगी सबकी नजर

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए फ्लोरिडा एक महत्वपूर्ण जगह मानी  जाती रही हैं. बता दें कि फ्लोरिडा अमेरिका का तीसरा सबसे बड़ा राज्य हैं. माना जाता हैं फ्लोरिडा में जीतने वाला ही अमेरिका का राष्ट्रपति बनता रहा हैं. दोनों ही रैलियों को तुलनात्मक रूप देखा जाना जरूरी हो जाता है. बिना मास्क वाले ट्रंप समर्थक जुटने लगे हैं. वहीं जो बीडेन की बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए देखा गया हैं.

जो बिडेन की ओपिनियन पोल में बढ़त

बता दें कि कोविड-19 ने अमेरिका में 2,27,000 से अधिक लोगों की जान ले ली हैं और दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में लाखों लोगों से रोजगार छीन लिया हैं.  77 साल के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन जिन्हें ओपिनियन पोल में बढ़त मिलती हुई नजर आ रही हैं ने कहा है कि ने कहा है कि वो इस बात के लिए झूठा वादा नहीं करेंगे कि उनके आते ही कोरोना खत्म हो जाएगा. “लेकिन मैं आपको जो वादा कर सकता हूं वह यह है कि मैं पहले दिन से ही सही काम और फैसले लेना शुरू कर दूंगा.”

ट्रम्प ने वोटरों को चेताया

वहीं बुधवार को डोनाल्ड ट्रम्प ने बिडेन पर हमला करते हुए कहा कि वो फिर से लॉकडाउन लगा कर देश को बर्बाद कर देंगे. आगे ट्रम्प ने कहा कि यदि आप बिडेन को वोट देते हैं, तो इसका मतलब है कि स्कूल में कोई बच्चे नहीं होंगे, कोई स्नातक नहीं करेगा, कोई क्रिसमस का त्योहार नहीं होगा और जुलाई की कोई चौथी तिथि भी नहीं होगी.

डोनाल्ड ट्रम्प की वापसी का संकेत दे रहे हैं ये मुद्दे

Related posts

मैनपुरीः स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही, कहा- वैक्सीन तो बाद में भी लगती रहेगी, पहले सर्टिफिकेट ले लो

Shailendra Singh

ट्रंप ने दी तुर्की को चेतावनी, कहा- सीरिया में हम से भिड़ने की गलती न करे

Breaking News

केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस से मुलाकात के बाद सतपाल महाराज का बयान

Rani Naqvi