Breaking News featured देश बिज़नेस भारत खबर विशेष

जानें मनोहारी गोल्ड चायपत्ती की इस साल की बिक्री कीमत, ई-वाणिज्य बेवसाइट का होगा प्रयोग

0c2225d8 ad8a 49d8 93a4 92012e449205 जानें मनोहारी गोल्ड चायपत्ती की इस साल की बिक्री कीमत, ई-वाणिज्य बेवसाइट का होगा प्रयोग

गुवाहाटी। विश्व में सबसे बड़ा चाय का बाजार कहे जाने वाला गुवाहाटी में आज साल की सबसे बड़ी बिक्री हुई है। केंद्र के एक अधिकारी ने गुरूवार को यह जानकारी दी कि गुवाहाटी चाय निलामी केंद्र(जीटीएसी) ने एक निलामी में चाय पत्ती की विशेष किस्म मनोहारी गोल्ड की बिक्री 75 हजार रुपये प्रति किलोग्राम की दर से की है। यहां लगभग 17 प्रतिशत आबादी उद्योग, व्यापार तथा वाणिज्य में लगी हुई है।

इस साल मिली अब तक की सबसे ऊंची कीमत है- अधिकारी-

बता दें कि गुवाहाटी ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे बसा पूर्वोत्तर भारत का एक मुख्य शहर है। यहां चाय के व्यापार के साथ-साथ तेलशोधन संयंत्र और सरकारी कृषि क्षेत्र, कृषि उत्पादों का प्रसंस्करण, अनाज पिसाई तथा साबुन बनाना है। इसी व्यापार के चलते आज गुवाहाटी चाय निलामी केेंद्र मे बहुत बड़ी हुई। अधिकारी ने कहा कि यह रिकॉर्ड दर इस साल मिली अब तक की सबसे ऊंची कीमत है। उन्होंने कहा कि एक साल के अंतराल के बाद जीटीएसी को मनोहारी गोल्ड चाय पत्ती 75 हजार रुपये किलो बेचने का अवसर मिला। गुवाहाटी चाय नीलामी खरीदार संगठन के सचिव दिनेश बिहानी ने बताया कि यह बिक्री कंटेपररी ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड ने की और इसे गुवाहाटी स्थित चाय कारोबारी विष्णु टी कंपनी ने खरीदा।

ई-वाणिज्य वेबसाइट के जरिए करेगी बिक्री-

विष्णु टी कंपनी अपनी डिजिटल ई-वाणिज्य वेबसाइट नाइनएएमटी डॉट कॉम के माध्यम से इस चाय पत्ती दुनिया भर में बिक्री करेगी। बिहानी ने कहा, जब पूरी दुनिया महामारी से प्रभावित है, यह एक बड़ी उपलब्धि है। मनोहारी टी एस्टेट ने सितंबर महीने में इस विशेष किस्म के उत्पादन के लिये कड़ी मेहनत की है और उसे बिक्री के लिये जीटीएसी के पास भेजा।

Related posts

कोरोना से मरते पुरूषों को बचाएंगे महिलाओं के सेक्स हार्मोन्स..

US Bureau

चांद-सितारे वाले झंडे पर बैन की मांग वाली याचिका पर SC ने मांगा केंद्र सरकार से जवाब

Ankit Tripathi

‘टोरबाज’ का ट्रेलर हुआ रीलीज, अभिनेता ने कहा- रेफ्यूजी कैंप में रहने वाले बच्चे टेररिस्ट नहीं होते बल्कि वे टेररिज्म का पहला शिकार होते हैं

Trinath Mishra