Breaking News featured उत्तराखंड राज्य

आज होगा उत्तराखंड की 1 राज्यसभा सीट पर BJP प्रत्याशी का ऐलान

उत्तराखंड की 1 राज्यसभा सीट

उत्तराखंड की 1 राज्यसभा सीट पर 9 नवंबर को चुनाव होने हैं। इसके लिए BJP प्रत्याशी के नाम के ऐलान के लिए पार्टी नेताओं की नजरें दिल्ली हाईकमान पर टिकी हुई है। पहले प्रत्याशी के नाम की घोषणा रविवार को होनी थी, मगर अभी इसको लेकर संशय बना हुआ हैं। केंद्रीय नेतृत्व मंथन कर रहा हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सोमवार को प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया जायेगा।

भाजपा प्रत्याशी की जीत पहले से ही तय

उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 57 हैं। ऐसे में भाजपा प्रत्याशी की जीत पहले से ही तय हैं। बावजूद इसके भाजपा ने अभी तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया हैं। हालांकि, उत्तराखंड भाजपा की ओर से 2 दिन पहले 5 नामों को फाइनल कर पैनल केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया था। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, पार्टी के केंद्रीय कार्यालय सचिव महेंद्र पांडे, पूर्व सांसद बलराज पासी, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल, दायित्वधारी नरेश बंसल के नाम शामिल है।

रविवार को हुआ दूसरे दौर का मंथन

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीते दिनों प्रत्याशी चयन को लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने विचार-विमर्श किया था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि रविवार को उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। बताया जा रहा हैं कि पार्टी हाईकमान ने दिल्ली में राज्यसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर रविवार को दूसरे दौर का मंथन किया।

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर

जानकारी के मुताबिक सोमवार को फिर से विमर्श होगा और इसके बाद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। गौरलतब है कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 27 अक्टूबर है। ऐसे में सोमवार को हर हाल में प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया जायेगा। इस पर उत्तराखंड के भाजपा नेताओं की नजरें दिल्ली पर टिकी हुई है।

उत्तराखंड की 1 राज्यसभा सीट के लिए मतदान की तारीख की घोषणा

Related posts

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन केन्द्र बनाया जाएगा अमृतसर, अंतर्राष्ट्रीय पर्यटोकों को मिलेंगी विशेष सुविधाएं – सिद्धू

mahesh yadav

अब महिलाओं को नहीं लगाने पड़ेंगे थानों के चक्कर, गांव में ही सुनी जाएगी फरियाद

Shailendra Singh

कठुआ मामले में नया मोड, सीएम बोली सीबीआई जांच की कोई जरूरत नहीं

lucknow bureua