Breaking News featured उत्तराखंड राज्य

उत्तराखंड सरकार ने दिया 3 महिलाओं को राज्यमंत्री का दर्जा

3 महिलाओं को राज्यमंत्री का दर्जा

देहरादून: उत्तराखंड सरकार महिला सशक्तिकरण को लेकर गंभीर हैं। सरकार महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नवरात्र के अवसर पर तोहफा के रूप में और प्रदेश की महिलाओ को सम्मान देने के उद्देश्य से 3 महिलाओं को राज्यमंत्री का दर्जा दिया हैं। राज्य महिला आयोग में 3 महिला कार्यकर्ताओं को दायित्व के साथ ही राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया हैं।

शायरा बानो को बनाया महिला आयोग में उपाध्यक्ष

राज्य सरकार की ओर से यह तोहफा तीन तलाक के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठाने वाली और हाल ही में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाली काशीपुर की महिला शायरा बानो को महिला आयोग में उपाध्यक्ष (प्रथम) बनाया गया हैं। इसके अलावा रानीखेत की ज्योति शाह को उपाध्यक्ष (द्वितीय) और चमोली की पुष्पा पासवान को उपाध्यक्ष (तृतीय) बनाया गया हैं।

बीजेपी में शामिल हुई शायरा बानो

बता दें कि शायरा बानो कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुई थी। उत्तराखंड राज्य महिला आयोग में उपाध्यक्ष के 3 पद काफी समय से खाली चल रहे थे। जिसके बाद अब राज्य सरकार की ओर से यह कदम उठाते हुए ये तीनों पद नवरात्र के अवसर पर महिलाओं को तोहफे के रूप में भेट किये गए हैं।

महिलाओं के न्याय के लिए करूंगी संघर्ष- शायरा बानो

इस मौके पर शायरा बानो ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी की नीतियों से प्रेरित होकर वह पार्टी में शामिल हुई। साथ ही इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए हमेशा संघर्ष करती रहेंगी।

सरकार ने प्रदेश के कई निगमों,आयोगों, समितियों एवं परिषदों में अध्यक्ष एवं उपाघ्यक्षों की तैनाती की

Related posts

ओपी राजभर का तीखा हमला, कहा- किसी से भी कर लेंगे गठबंधन लेकिन BJP से नहीं

Shailendra Singh

पढ़ाना छोड़ सुबह शाम खेतों में खुले में शौच करने वालों पर नजर रखेंगे टीचर, करेंगे फोटोग्राफी

Rani Naqvi

नबालिग युवती को अगवा कर किया गैंगरेप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Ankit Tripathi