Sputnik News - Hindi-Russia Breaking News featured दुनिया

अज़रबैजान के राष्ट्रपति का दावा बाकू ने कई काराबाख बस्तियों पर किया नियंत्रण

काराबाख

आर्टिकख (नागोर्नो-काराबाख) के स्व-घोषित गणराज्य के अध्यक्ष, अराईक हरुत्युन्यन ने कहा कि शनिवार को दोपहर के समय प्रभावी होने वाले आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच युद्ध विराम पूरी तरह से सप्ताहांत में नहीं देखा गया था।

स्पुतनिक संवाददाता की रिपोर्ट के अनुसार रविवार से सोमवार रात भर गैर-मान्यता प्राप्त गणराज्य आर्ट्स (नागोर्नो-कराबाख) की राजधानी में कोई गोलाबारी नहीं हुई।

स्पुतनिक के एक संवाददाता के अनुसार, सोमवार की सुबह, हवाई हमला सायरन लगभग पांच मिनट के लिए स्टीफनकैर्ट में चला गया, जो स्थानीय समय (3:27 GMT) से शुरू होता है, जो कहता है कि यह संभावना थी कि एक टोही ड्रोन देखा गया था। राडार द्वारा। स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दो या तीन विस्फोट शहर से दूर कहीं सुनाई दिए।

सप्ताहांत में, नागोर्नो-करबाख अधिकारियों ने कहा कि रूस द्वारा सक्रिय युद्ध विराम के बावजूद अज़रबैजान द्वारा दो कस्बों पर हमला किया गया था, जबकि बाकू ने दावा किया कि गांजा शहर पर आर्मेनिया के क्षेत्र से मिसाइलों से हमला किया गया था, एक आरोप जो दृढ़ता से इनकार किया गया है। येरेवन द्वारा।

सितंबर के उत्तरार्ध में विवादित रिपब्लिक ऑफ नागोर्नो-काराबाख की संपर्क रेखा के साथ संघर्ष तब से जारी है, जिससे अर्मेनियाई और अजरबैजान के सैकड़ों लोग मारे गए। मॉस्को में शुक्रवार की वार्ता के दौरान, आर्मेनिया, अजरबैजान और रूस के विदेश मंत्रियों ने एक मानवीय युद्धविराम के लिए सहमति व्यक्त की, हालांकि, संघर्ष के पक्षकारों ने एक दूसरे पर बार-बार ट्रूस का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

आर्मेनिया के रक्षा मंत्रालय ने ‘गिराए गए’ Su-25 विमान की जारी की तस्वीर

Related posts

लखनऊ से दबोचे गए बसपा के पूर्व MLC रामू द्विवेदी, इस पुराने आरोप में हुई गिरफ्तारी

Shailendra Singh

लखनऊ: आइए जानें सरल सौम्‍य और संघर्षशील नेता कौशल किशोर के बारे में

Shailendra Singh

पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर से बढ़ोतरी शुरू , 20 दिन बाद बढ़े दाम

Rani Naqvi