Breaking News featured जम्मू - कश्मीर देश राज्य

वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू हो होगी दिल्ली से कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

कोरोना महामारी के बाच मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर हैं। भारतीय रेलवे जल्द ही दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को शुरू कर सकता हैं। वंदे भारत एक्सप्रेस के शुरू होने से वैष्णो देवी की यात्रा का सफर बेहद आसाना हो जायेगा। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा जल्द बहाल की जायेगी।

जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी

जितेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नवरात्रि से पहले जम्मू-कश्मीर में कटरा के लिए ट्रेन सेवा बहाल करने पर रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ चर्चा की गई। जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि रेल मंत्री पीयूष गोयल से दिल्ली-कटरा (वैष्णो देवी) वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा बहाल करने को लेकर चर्चा की गई। नवरात्रि में वैष्णो देवी जाने की योजना बना रहे देशभर के श्रद्धालुओं के लिए यह जानकारी आश्वस्त करने वाली होगी।

ऊधमपुर सीट से लोकसभा सांसद है जितेंद्र सिंह

बता दें कि जितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर सीट से लोकसभा सांसद है। देशभर में कोरोना वायरस महामारी की वजह से मार्च में रेल सेवाएं बाधित हो गई थीं, जिन्हें अब चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जा रहा हैं।

वंदे भारत एक्सप्रेस अक्टूबर 2019 में हुई थी शुरू

नई दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पिछले साल अक्टूबर में शुरू की गई थी। वंदे भारत एक्सप्रेस से दिल्ली और कटरा के बीच यात्रा में बहुत कम समय लगता हैं। इससे दिल्ली और कटरा के बाच का सफर आसान हो गया हैं। वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने से दिल्ली और कटरा के बीच सफर का समय 12 घंटे से कम होकर 8 घंटे रह गया हैं।

भारत की तेज रफ़्तार ट्रैन वंदे भारत एक्सप्रेस गिट्टियों से हुई डैमेज…ड्राइवर साइड की विंड स्क्रीन भी हुई डैमेज

सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस को फरवरी 2019 किया लांच

पहली नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस, जिसे ट्रेन-18 के रूप में जाना जाता हैं, फरवरी 2019 में पीएम मोदी ने लांच की थी। इस बीच अब त्योहारी सीजन के कारण बढ़ती मांग को देखते हुए भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) 17 अक्टूबर से तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं।

Related posts

पंजाब में सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, खेत में कराई इमरजेंसी लैंडिंग

Rani Naqvi

तेलंगाना सरकार ने यूपी के आलू पर लगाई रोक, जानिए इस कदम के पीछे क्या है राजनीतिक मंशा

Neetu Rajbhar

छत्तीसगढ़ःराहुल गांधी के कर्जमाफी के बयान को किसानों ने गंभीरता से लिया

mahesh yadav